सिडनी, प्रेट्र। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की प्रसारण भागीदार कंपनी सेवन वेस्ट मीडिया अपने वार्षिक शुल्क में कटौती को सुनिश्चित करने के लिए आधिकारिक पंचाट की मदद चाहती है और रिपोर्टो के अनुसार वह भारत के इस साल के आखिर में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे के कार्यक्रम से नाखुश है।

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड समाचार पत्र के अनुसार सेवन ने अंतरराष्ट्रीय और वाणियिक पंचाट के ऑस्ट्रेलियाई चैंबर (एसीआइसीए) में मामला पहुंचाकर सीए के साथ भुगतान को लेकर अपने विवाद को नई दिशा दे दी है। यह मीडिया नेटवर्क चाहता है कि गर्मियों में होने वाले मैचों के उचित मूल्य का निर्धारण कोई स्वतंत्र विशेषज्ञ करे। इन मैचों में भारत के खिलाफ होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज और बिग बैश लीग शामिल है।

सेवन ने अपने कदम की सीए को लिखित में सूचना दी है। रिपोर्ट में कहा कि मीडिया नेटवर्क के दावों में सीए का भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज जनवरी के बजाय सत्र के शुरू में करना, मैचों की तिथियों में बदलाव, क्रिसमस से पहले केवल एक टेस्ट मैच और अंतिम टेस्ट जनवरी के मध्य में आयोजित करना शामिल है, जबकि लोग वापस काम पर लौट जाते हैं।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की पूर्व की रिपोर्ट के अनुसार बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच पूर्व की तरह 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू होगा। इससे पहले एडिलेड ओवल में 17 दिसंबर से डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा। सीए ने दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच के बीच एक सप्ताह का अंतर रखने का बीसीसीआइ का अनुरोध स्वीकार कर लिया है। तीसरा टेस्ट मैच आमतौर पर दो जनवरी से शुरू होता है, लेकिन यह सात जनवरी से खेला जाएगा। चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 15 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जाएगा। भारत टेस्ट मैचों से पहले सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगा। वनडे मैच 26, 28 और 30 नवंबर को ब्रिसबेन में और टी-20 मैच चार, छह और आठ दिसंबर को एडिलेड में खेले जा सकते हैं।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, सीए के प्रवक्ता ने कहा, 'सीए को सेवन से एक पत्र मिला और वह एसीआइसीए से जवाब का इंतजार कर रहा है। सीए महिला एवं पुरुष अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट के सफल और सुरक्षित आयोजन के लिए अपने भागीदारों के साथ मिलकर काम करना चाहता है।'

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस