Move to Jagran APP

Video: एडिलेड में भुवनेश्वर ने अनोखे तरीके से किया अभ्यास, फिर बताई इसकी वजह

Ind vs Aus: सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 34 रन से हार का सामना करना पड़ा था। पहले मैच में जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 10:41 AM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 10:45 AM (IST)
Video: एडिलेड में भुवनेश्वर ने अनोखे तरीके से किया अभ्यास, फिर बताई इसकी वजह
Video: एडिलेड में भुवनेश्वर ने अनोखे तरीके से किया अभ्यास, फिर बताई इसकी वजह

एडिलेड, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही मौजूदा वनडे सीरीज़ का दूसरा मैच एडिलेड में खेला जाएगा। मंगलवार को होने वाले इस मैच के लिए भारतीय टीम ने एडिलेड में पहुंचकर पसीना बहाना शुरू कर दिया है। सोमवार को हुए अभ्सास सत्र में भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ी भुवनेश्वर कुमार ने अनोखे तरीके से गेंदबाज़ी का अभ्यास किया।

loksabha election banner

भुवी ने अपनाया ये तरीका

एडिलेड में खेले जाने वाले दूसरे वनडे के लिए अभ्यास करते हुए भुवनेश्वर ने क्रीज़ पर एक जोड़ी जूते रखकर गेंदबाज़ी की। भुवी को क्रीज़ पर जूते रखकर इस तरह से गेंदबाज़ी का अभ्यास करते देख सभी हैरान रह गए। जब उनसे बाद में इस पर सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि वो प्रैक्टिस सेशन में यॉर्कर फेंकने का अभ्यास कर रहे थे। ऐसा मैं पिछले काफी समय से कर रहा हूं। जूते रखने के पीछे का मकसद है कि मैं गेंद को सही जगह पर गिरा सकूं। पिछले एक महीने से मैं ऐसा नहीं कर सका हूं क्योंकि टेस्ट मैच में आपको ज़्यादा यॉर्कर फेंकने की जरुरत नहीं पड़ती और मैं कोई मैच भी नहीं खेला था। वनडे और टेस्ट मैच में हमें इस गेंद की अधिक आवश्यकता होती है और इसी वजह से मैं जूते रखकर अभ्यास कर रहा था। 

आपको बता दें कि सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 34 रन से हार का सामना करना पड़ा था। पहले मैच में जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है। ऐसे में भारत को सीरीज़ में बराबरी करने के लिए दूसरे मैच को जीतना ही होगा। मौजूदा सीरीज़ में भारत की एक और हार सीरीज़ को ऑस्ट्रेलिया की झोली में डाल सकती है। इसी वजह से भारत को सीरीज़ जीतने के लिए अगले दोनों मैचों में जीत हासिल करनी ही होगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.