Move to Jagran APP

Ind vs Aus: टिम पेन ने अंपायर पर जताया गुस्सा और फिर आइसीसी ने दी ये सजा

आइसीसी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि 15 फीसदी मैच फीस के जुर्माने के अलावा पेन के अनुशासनात्मक रिकार्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया है। टिम पेन की पिछले 24 महीनों में यह पहली गलती है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 10:12 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 10:12 PM (IST)
Ind vs Aus: टिम पेन ने अंपायर पर जताया गुस्सा और फिर आइसीसी ने दी ये सजा
ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन (फाइल फोटो)

सिडनी, प्रेट्र। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन कंगारू कप्तान टिम पेन को अंपायर के फैसले का विरोध करना भारी पड़ गया। दरअसल इस मैच के तीसरे दिन टिम पेन ने अंपायर के एक फैसले पर नाराजगी जाहिर की थी और अब उन पर इसके लिए उनकी मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। टिम पेन को आइसीसी की आचार संहिता के खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ से जुड़े अनुच्छेद 2.8 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। 

loksabha election banner

इसे लेकर आइसीसी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि, 15 फीसदी मैच फीस के जुर्माने के अलावा  पेन के अनुशासनात्मक रिकार्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया गया है। टिम पेन की पिछले 24 महीनों में यह पहली गलती है। ये घटना भारत की पहली पारी के 56वें ओवर में घटी जब पेन ने चेतेश्वर पुजारा के खिलाफ डीआरएस की असफलता के बाद अंपायर के फैसले की आलोचना की थी। टिम पेन ने जुर्माना स्वीकार कर लिया है और इस मामले में अब कोई औपचारिक सुनवाई नहीं होगी।

आपको बता दें कि सिडनी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की स्थिति इस वक्त काफी मजबूत है। मैच के चौथे दिन कंगारू टीम ने दूसरी पारी में 6 विकेट पर 312 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी। टीम इंडिया को इसके बाद जीत के लिए 408 रन का लक्ष्य दिया है। इसके जवाब में टीम इंडिया ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 98 रन बनाए। भारत को अब भी जीत के लिए 309 रन बनाने हैं। 

भारत की तरफ से सिडनी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने पहली बार विदेशी धरती पर ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाया। उन्होंने 52 रन बनाए और अच्छी लय में थे लेकिन कमिंस ने उन्हें स्टार्क की गेंद पर आउट कर दिया तो वहीं शुभमन गिल ने 31 रन की पारी खेली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.