Move to Jagran APP

Ind vs Aus: मो. सिराज व वाशिंगटन सुंदर को बनाया गया निशाना, सिडनी के बाद ब्रिसबेन में भी पड़ी गालियां

Ind vs Aus Australian fans abused Mohammad Siraj and Washington Sundar in first day of Brisbane test match सिडनी के बाद ब्रिसबेन में भी भारतीय क्रिकेटर्स के निशाना बनाया गया और उनके खिलाफ गलत शब्दों का इस्तेमाल किया गया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 04:38 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 04:38 PM (IST)
Ind vs Aus: मो. सिराज व वाशिंगटन सुंदर को बनाया गया निशाना, सिडनी के बाद ब्रिसबेन में भी पड़ी गालियां
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मो. सिराज (एपी फोटो)

ब्रिसबेन, एएनआइ। भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है और इस मैच में भी एक बार फिर से टीम इंडिया के खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने अपना निशाना बनाया। सिडनी टेस्ट मैच में भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी की गई थी और अब फिर से चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन गाबा में भारतीय तेज गेंदबाज मो. सिराज को फैंस के एक ग्रुप ने ग्रब यानी चूजा कहा। 

prime article banner

इससे पहले सिडनी टेस्ट मैच में जब भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीब बुमराह व मो. सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की गई थी तब टीम इंडिया ने इसकी आधिकारिक तौर पर शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मामले की जांच भी शुरू करवा दी थी। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के मुताबिक मो. सिराज ने सेक्शन 215 और 216 के पास ज्यादा वक्त गाबा में नहीं बिताया क्योंकि एक अन्य क्रिेकट फैन के मुताबित सिराज को बार-बार चूजा कहा जा रहा था। 

चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन सिर्फ मो. सिराज ही नहीं बल्कि अन्य भारतीय क्रिकेटर्स को भी फैंस के बुरे व्यवहार का सामना करना पड़ा। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने जिस फैन से बात की, उसने बताया कि, मेरे पीछे जो खड़े थे वो उन्हें बार-बार चिढ़ा रहे थे, चिल्ला रहे थे साथ ही वाशिंगटन सुंदर व मो. सिराज को चूजा कह रहे थे। उन्होंने पहले मो. सिराज को टारगेट किया और ये सिडनी की तरह से ही था। वो क्वे सेरा-सेरा सांग की जगह क्वे सिराज-सिराज गा रहे थे। 

उस फैन ने अखबार से बात करते हुए कहा कि, ये महज एक संयोग नहीं था क्योंकि सिराज को पहले भी टारगेट किा जा चुका था। उस दौरान एक अन्य व्यक्ति ने कहा- सिराज गिव अस अ वेव, सिराज यू बल्डी ग्रब। आपको बता दें कि, इस मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया की टीम ने लाबुशाने के 108 रन की पारी के दम पर 5 विेकेट खोकर 174 रन बना लिए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.