नई दिल्ली, जेएनएन। आरोन फिंच ने अपनी टीम के लिए दमदार बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर इस साल के पहले ही वनडे मैच में शतकीय पारी खेल डाली। वहीं दूसरी तरफ भारतीय कप्तान विराट कोहली साल के पहले ही वनडे मैच में रन बनाने में असफल रहे। फिंच ने अपने ओपनिंग पार्टनर डेविड वार्नर के साथ पहले ही वनडे मैच में 200 से ज्यादा की साझेदारी करके टीम को जीत दिला दी। फिंच कप्तान और बल्लबाज दोनों ही लिहाज से विराट कोहली से बीस साबित हुए। कप्तान के तौर पर उन्होंने मैच जीता और बल्लेबाज के तौर पर शतक लगाया। विराट इस मैच में कप्तान और बल्लेबाज के तौर पर फ्लॉप रहे। उन्होंने मैच भी गंवा दिया और सिर्फ 16 रन की पारी खेली। 

फिंच के वनडे करियर का 16वां शतक

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर कंगारू कप्तान आरोन फिंच ने अपने बल्ले का दम दिखाते हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले ही मुकाबले में शतकीय पारी खेली। उन्होंने 108 गेंदों पर अपने वनडे करियर का 16वां शतक लगाया। वहीं टीम इंडिया के खिलाफ वनडे में ये उनका तीसरा शतक रहा। फिंच ने अपनी  इस शतकीय पारी में 12 चौके व 02 छक्के लगाए। उन्होंने पहले विकेट के लिए डेविड वार्नर के साथ 200 से ज्यादा रन की रिकॉर्ड साझेदारी कर डाली। 

फिंच और वार्नर ने तोड़ा अपना ही पिछला रिकॉर्ड

डेविड वार्नर और आरोन फिंच ने साझेदारी के मामले में अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया। इन दनों ने साल 2017 में भारत के खिलाफ 231 रन की साझेदारी की थी और अब इस मैच में अपना पिछला रिकॉर्ड दोनों ने तोड़ डाला और पहले विकेट के लिए नाबाद 258 रन की साझेदारी करके अपनी टीम को दस विकेट से जीत दिला दी। फिंच ने इस मैच में 114 गेंदों पर नाबाद 110 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके व दो छक्के लगाए। वहीं फिंच और वार्नर की जोड़ी एक मात्र ऐसी जोड़ी है जिसने भारत के खिलाफ वनडे में दो-दो बार 200 से ज्यादा की साझेदारी की है। वार्नर और फिंच ने वनडे क्रिकेट में भारत के खिलाफ पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का विश्व रिकॉर्ड भी बना दिया। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस