Move to Jagran APP

IND vs AUS 3rd t20i match Hyderabad weather forecast: मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम और क्या कहती है पिच रिपोर्ट

IND vs AUS 3rd t20i match Hyderabad weather forecast हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में 3 साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है। आइए मैच से पहले जानते हैं कैसा रहेगा यहां का मौसम और क्या कहती है पिच रिपोर्ट।

By JagranEdited By: Sameer ThakurPublished: Sun, 25 Sep 2022 10:54 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 10:54 AM (IST)
IND vs AUS 3rd t20i match Hyderabad weather forecast: मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम और क्या कहती है पिच रिपोर्ट
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 1st t20i मैच: मोहाली की मौसम रिपोर्ट (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के पास टी20 वर्ल्ड चैंपियन के खिलाफ सीरीज जीतने का बेहतरीन मौका है। आंकडे भी इस बात की गवाह है कि निर्णायक मुकाबले में टीम बेहतरीन खेल का परिचय देती है और अब तक केवल एकबार ही ऐसा हुआ है जब टीम डिसाइडर मुकाबले में हारी हो इसलिए एकबार फिर राजीव गाधी इंटरनेशनल स्टेडियम में टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आता है। नागपुर टी20 में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी और जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल की गेंदबाजी ने टीम को एक उम्मीद दी है कि वह आसानी से इस सीरीज को ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में जाने नहीं देगी।

loksabha election banner

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो एरॉन फिंच और मैथ्यू वेड शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और एडम जंपा ने गेंदबाजी में कमाल किया है। ऑस्ट्रेलिया भले ही अपनी परफेक्ट प्लइंग इलेवन के साथ इस सीरीज में न उतरी हो लेकिन बावजूद इसके टीम इंडिया को उसने बीते दोनों ही मुकाबलों में कड़ी टक्कर दी है।

कैसा रहेगा हैदराबाद का मौसम?

मौसम विभाग के अनुसार यहां शाम का तापमान 24-25 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। आर्द्रता लगभग 80 प्रतिशत रहने की उम्मीद है और ओस के कारण बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को मुश्किल हो सकती है इसलिए टॉस की भूमिका यहां भी अहम हो जाती है। बारिश की संभावना की बात करें तो मैच के दौरान इसकी संभावना 15 प्रतिशत है।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट?

हैदराबाद में टी20 मैच हुए तीन साल हो चुके हैं। 2019 के बाद से यहां कोई आइपीएल मैच भी नहीं हुआ है और आखिरी मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया था जहां खूब रन बने थे। मैदान में घास नहीं है और बल्लेबाजों के अनुकूल इस पिच में बेशुमार रन है, इसलिए गेंदबाजों के लिए मुश्किलें थोड़ी बढ़ सकती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में यहां विराट ने चेज करते हुए 94 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी और एकबार फिर वह उसी प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.