Move to Jagran APP

IND vs AUS 3rd ODI: निर्णायक मैच में Team India को 21 रनों से मिली हार, ये रहे टीम की हार के 5 बड़े विलेन

Top 5 Villian of Team India Defeat IND vs AUS 3rd ODI। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे और निर्णायक मैच में टीम इंडिया को 21 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Wed, 22 Mar 2023 10:56 PM (IST)Updated: Wed, 22 Mar 2023 10:56 PM (IST)
IND vs AUS 3rd ODI: निर्णायक मैच में Team India को 21 रनों से मिली हार, ये रहे टीम की हार के 5 बड़े विलेन
IND vs AUS 3rd ODI Team India Defeat TOP 5 Villain

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Top 5 Villian of Team India Defeat, IND vs AUS 3rd ODI। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे और निर्णायक मैच में टीम इंडिया को 21 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में वनडे सीरीज 1-2 से गंवा दी।

loksabha election banner

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चार साल बाद भारतीय सरजमीं में वनडे सीरीज अपने नाम की। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 270 रन का टारगेट दिया था। जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया 5 गेंद शेष रहते ही 248 रन पर ही सिमट गई।

IND vs AUS 3rd ODI: टीम इंडिया की हार के विलेन रहे यह 5 खिलाड़ी

1. रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

लिस्ट में पहले नंबर पर है टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा का नाम, जिन्होंने तीसरे और निर्णायक मैच में बल्ले से कुछ खास योगदान नहीं दिया। उन्होंने तीसरे मैच में 17 गेंदों का सामना करते हुए 30 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। बता दें कि दूसरे वनडे मैच में रोहित ने वापसी की थी और उस मैच में भी रोहित ज्यादा 13 रन ही बना सके थे।

2. शुभमन गिल (Shubman Gill)

दूसरे नंबर पर है टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का नाम, जो पूरी सीरीज में बल्ले से रन बनाने में फ्लॉप नजर आए। गिल ने पहले वनडे मैच में 20 रन, दूसरे वनडे में शून्य और तीसरे वनडे मैच में 37 रनों की पारी खेली। 

3. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

तीसरे नंबर पर है टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का नाम, जिन्होंने तीसरे वनडे में एक बार फिर शून्य पर आउट होकर अपने नाम के शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कराया। बता दें कि सूर्या तीनों मैचों में बिना खाता खोल ही पवेलियन लौटे है। पहले दो वनडे मैचों में सूर्या का विकेट मिचेल स्टार्क ने लिया था, लेकिन आखिरी वनडे में एश्टन एगर की गेंद पर सूर्या बोल्ड हो गए। 

4. अक्षर पटेल (Axar Patel)

चौथे नंबर पर है टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल का नाम, जो निर्णायक मैच में बल्ले और गेंद दोनों से कुछ खास नहीं कर सके। उन्होंने 7.10 की इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 8 ओवर में 57 रन लुटाते हुए 2 सफलता प्राप्त की। वहीं, बल्ले से वह मात्र 2 बनाकर पवेलियन लौटे।

5. मोहम्मद शमी (Mohammad Shami)

आखिरी नंबर पर है टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम, जिन्होंने निर्णायक मैच में 6 ओवर डाले और सिर्फ 37 रन गंवाए। उन्होंने एक भी विकेट नहीं मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.