नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन में खेला जाएगा। पिछले कुछ दिनों के मौसम की बात करें तो फैंस के लिए निराशा भरी खबर है क्योंकि गुरुवार को दोनों टीमें के पिच होने के कारण प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा नहीं ले पाई थी। इतना ही नहीं पिछले कुछ दिनों से यहां लगातार बारिश हो रही है और मैच के दिन यानी शुक्रवार को भी बारिश की संभावना जातई जा रही है। मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज में पहले ही 1-0 की बढ़त ले चुकी है और टीम इंडिया को सीरीज में वापसी के लिए यह मैच हर हाल में जीतना जरूरी है। पिछले मैच में टीम इंडिया की गेंदबाजी चिंता का कारण रही थी लेकिन जसप्रीत बुमराह की वापसी से गेंदबाजी की समस्या हल हो सकती है।

फैंस को उम्मीद भी है कि टीम इंडिया पहले की तरह एकबार फिर सीरीज में वापसी करने में कामयाब रहेगी। यही कारण है कि 45,000 क्षमता वाले इस स्टेडियम की सारी टिकटें पहले ही बिक चुकी है और फैंस 3 साल बाद यहां हो रहे इंटरनेशनल मैच को देखने का मौका गंवाना नहीं चाहते हैं। लेकिन बारिश फैंस की उम्मीदों पर पानी फेर सकती है।

कैसा रहेगा नागपुर का मौसम

नागपुर के मौसम की बात करें तो दिन में यहां का तापमान 28 डिग्री सेल्सियस जबकि रात में घटकर 24 डिग्री रहने का अनुमान है। दिन में धूप खिली रहेगी लेकिन मैच के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे। मैच के दौरान बारिश की संभावना की बात करें तो इसकी संभावना 18% है। हवा की गति 10 किलोमी/घंटा होगी। आर्द्रता 65 प्रतिशत रहने की उम्मीद है।

क्या कहती है वीसीए की पिच

नागपुर की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार होगी और यहां खूब रन बरसेंगे। गेंदबाजों को भी शुरुआती ओवर में मदद मिलेगी। इस मैदान की आउटफील्ड काफी तेज है जो बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद है। इस पिच पर जैसे-जैसे मैच होगा यह स्लो होती चली जाएगी। सेकेंड इनिंग्स का औसत स्कोर इस मैदान पर 128 रन रहा है।

Edited By: Sameer Thakur