Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वार्मअप मैच में इन भारतीय खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

India a vs Australia a 2nd Warm-up Match भारत ए और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच दूसरा वार्मअप मैच लाइट्स के नीचे खेला जाएगा। ये मुकाबला पिंक बॉल से एडिलेड टेस्ट मैच की तैयारियों की वजह से खेला जाएगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 12:34 PM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 12:34 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वार्मअप मैच में इन भारतीय खिलाड़ियों पर रहेगी नजर
भारतीय टीम के पास पिंक बॉल टेस्ट की तैयारी करने का मौका है।

सिडनी, पीटीआइ। Australia A vs India Practice match: भारत और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच तीन दिवसीय दूसरा प्रैक्टिस मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में 11 दिसंबर से खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों को उन पर उठ रहे सवालों के जवाब देने होंगे। कुलदीप यादव को दूसरा स्पिनर या हनुमा विहारी का एक अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में मौका मिलना चाहिए या नहीं? इस पर शुक्रवार से ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अपने डे-नाइट प्रैक्टिस गेम के साथ पता चलेगा। 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू हो रहे 'पिंक बॉल टेस्ट' के लिए ये ड्रेस रिहर्सल होगा।

loksabha election banner

फ्लडलाइट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में तीन दिवसीय खेल ओपनिंग टेस्ट के लिए उचित तैयारियों के रूप में काम करेगा, लेकिन इयान चैपल के अनुसार, एडिलेड ओवल क्यूरेटर डेमियन ह्यू का कहना है कि यहां बैटिंग ट्रैक फ्लैट होगा, जबकि एडिलेड में हरी घास वाला होगा। इस मैच को इव स्ट्रीम किया जाएगा, जिसमें कप्तान विराट कोहली शायद शामिल हो सकते हैं। विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेंगे, जो कि डे-नाइट टेस्ट होगा।

भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने अपने हाथ दिखाए हैं, लेकिन बाकी खिलाड़ियों को अभी ट्रैक पर लौटना है। उधर, ऑस्ट्रेलिया के लिए नई सनसनी कैमरोन ग्रीन के पास भी अपनी चमक बरकरार रखने का मौका है, जिन्होंने पहले प्रैक्टिस मैच में इंडिया ए खिलाफ शतक ठोका। उस मैच में रहाणे ने भी नाबाद शतक जमाया था।

भारतीय टीम पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल के फेल रहने के बाद केएल राहुल को फिर से ओपनर के तौर पर देख सकती है। ऐसे में उनको अगर इस वार्मअप मैच में खेलने का मौका मिलता है तो उन पर भी अच्छी वापसी करने की जिम्मेदारी होगी, क्योंकि भारतीय टीम को मयंक अग्रवाल के जोड़ीदार के तौर पर एक ओपनर की जरूरत है, क्योंकि रोहित शर्मा अभी टीम से बाहर हैं। कुलदीप यादव और हनुमा विहारी से भारत को खास उम्मीदें होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.