Move to Jagran APP

T20 WC 2024: द्रविड़ को गोद में उठाकर झूमे Jadeja, सिराज से प्रेरणा लेकर AFG के खिलाफ किया यह कमाल; जानें क्या है पूरा मामला

सुपर-8 के अपने पहले मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 47 रन से मात दी। मैच के बाद रविंद्र जडेजा को बेस्ट फील्डर का मेडल दिया गया। राहुल द्रविड़ ने जडेजा को मेडल पहनाया तो वह हेड कोच को गोद में उठाकर झूम उठे। वहीं जडेजा ने इस बेहतरीन फील्डिंग का क्रेडिट मोहम्मद सिराज को दिया। दोनों के बीच हुई मस्ती का वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Fri, 21 Jun 2024 11:51 AM (IST)
जडेजा ने राहुल द्रविड़ को गोद में उठाया। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रविंद्र जडेजा को अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतरीन फील्डिंग के लिए बेस्ट फील्डर का मेडल दिया गया। मेडल मिलने की खुशी में जडेजा ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को गोद में उठा लिया। जडेजा ने सिराज के साथ मस्ती करते हुए बेहतरीन फील्डिंग का क्रेडिट उन्हें दिया। बीसीसीआई ने ड्रेसिंग रूम का मजेदार वीडियो शेयर किया है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के तीसरे सुपर-8 मुकाबले में भारत का सामना अफगानिस्तान से हुआ। भारत ने इस मैच में अफगानिस्तान को 47 रन से शिकस्त दी। सुपर-8 में धमाकेदार आगाज के लिए भारत की तरफ से सभी खिलाड़ियों ने अपना योगदान दिया। हालांकि, बल्ले से सुर्यकुमार ने दमदार पारी खेली तो वहीं गेंदबाजी में सिराज और अर्शदीप ने अफगानी बल्लेबाजों के पैर क्रीज पर ज्यादा देर टिकने नहीं दिए।

जडेजा को मिला बेस्ट फील्डर का मेडल

फील्डिंग में ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। बेहतरीन फील्डिंग करते हुए ऋषभ पंत और जडेजा ने तीन-तीन कैच पकड़े। मैच के बाद रविंद्र जडेजा को बेस्ट फील्डर का मेडल दिया गया। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने जडेजा को मेडल दिया। इसके बाद जडेजा, द्रविड़ को गोद में उठाकर झूम गए। इंटरव्यू के दौरान अपनी उम्दा फील्डिंग का क्रेडिट मोहम्मद सिराज को दिया।

— BCCI (@BCCI) June 21, 2024

भारत ने दर्ज की जीत

मैच की बात करें तो भारत ने अफगानिस्तान को 47 रन से हराया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 181 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 53 रन की पारी खेली। इसके जवाब में अफगानिस्तान की पूरी टीम 20 ओवर में 134 रन बनाकर सिमट गई। जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह को तीन-तीन विकेट मिले।

यह भी पढे़ं- IND vs AFG: 'तेरा ही है तेरा ही...' रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत से क्यों कहा ऐसा, ICC ने शेयर किया वीडियो तो खुला राज