Move to Jagran APP

IND vs AFG Pitch Report: बल्लेबाजों को गेंदबाजों का निकालना होगा तोड़, ओवल की पिच लेती है मोड़; जानें क्या कहती है रिपोर्ट

ग्रुप स्टेज में तीन जीत और सात प्वाइंट्स के साथ भारतीय टीम अव्वल रही। आखिरी ग्रुप स्टेज मुकाबला कनाडा के साथ बारिश के चलते रद्द हो गया था। सुपर-8 में भारत का सामना अफगानिस्तान से है। इसके बाद बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से होगा। भारत सुपर-8 का अपना पहला मुकाबला बारबाडोस में खेलेगा। केंसिंग्टन के ओवल ग्राउंड में गुरुवार को भारतीय उतरेगी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Thu, 20 Jun 2024 08:50 AM (IST)
Kensington Oval मैदान पर खेला जाएगा भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IND vs AFG Pitch Report: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 के मुकाबले खेलने के लिए टीम इंडिया वेस्टइंडीज पहुंच गई है। बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल (Kensington Oval) में भारतीय टीम 20 जून गुरुवार को अफगानिस्तान टीम का सामना करेगी। मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से खेला जाएगा।

ग्रुप स्टेज में तीन जीत और सात प्वाइंट्स के साथ भारतीय टीम अव्वल रही। आखिरी ग्रुप स्टेज मुकाबला कनाडा के साथ बारिश के चलते रद्द हो गया था। दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया था। सुपर-8 के लिए भारतीय टीम ने अपनी कमर कस ली है। टीम ने बुधवार को नेट सेशन में भी हिस्सा लिया था।

IND vs AFG पिच रिपोर्ट

बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम की पिच पर गेंदबाज और बल्लेबाज के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलती है। इस मैदान की पिच से गेंदबाजों को उछाल मिलता है और साथ स्विंग भी होती है। इसके अलावा ये पिच स्पिनरों के लिए भी मददगार साबित रही है। वहीं, पहली पारी में बल्लेबाजी करने वाले टीम को इस पिच पर फायदा मिलता है। ऐसे में टॉस अहम भूमिका निभाएगा।

यह भी पढे़ं- AFG vs IND T20 WC Head To Head: टीम इंडिया को अफगानिस्‍तान से रहना होगा चौकन्‍ना, कहीं कट नहीं जाए रोहित ब्रिगेड की नाक; जानें हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

क्या कहते हैं आंकड़े

केंसिंग्टन ओवल में अब तक कुल 47 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 30 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है, जबकि 17 मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम जीती है। यहां पहली इनिंग का औसत स्कोर 138 रन रहा है। बता दें कि बारबाडोस के मैदान पर आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच ग्रुप राउंड के दौरान खेला गया था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 201 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें- T20 WC 2024: विराट कोहली ने वेस्‍टइंडीज के महान खिलाड़ी सर वेस्‍ली हॉल से की मुलाकात, भारतीय क्रिकेटर को मिली 'स्‍पेशल गिफ्ट'