कोलंबो, जेएनएन। श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारियों ने भारत और श्रीलंका महिला टीम के बीच मौजूदा श्रृंखला के तीसरे और आखिरी मैच के दौरान कम से कम पांच भारतीयों को संदिग्ध आचरण के आरोप में कतुनायके मैदान से बाहर जाने के लिए कहा। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक उन्हें पूछताछ के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है।

श्रीलंका क्रिकेट के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया, ‘उन्हें पूरे मैच के दौरान फोन पर बातचीत करते हुए देखा गया। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे घर पर मैच के बारे में बता रहे हैं।’ पुलिस मामले की जांच कर रही है कि कहीं उनका संबंध सट्टेबाजों से तो नहीं। श्रीलंका ने बड़े स्कोर वाले इस मैच को अंतिम ओवर में जीता जिससे श्रंखला भारत के पक्ष में 2-1 से रही।

यह एकदिवसीय श्रृंखला आइसीसी महिला चैंपियनशिप का हिस्सा है जिसके जरिये स्वत: क्वालीफाई करने वाली तीन टीमों को चुना जाएगा। पिछले महीने घरेलू टी-20 प्रतियोगिता में कई संदिग्ध भारतीय और पाकिस्तानी नागरिकों को इसी तरह से मैच स्थल को छोड़ने के लिए कहा गया था।

ऐसा रहा मैच का हाल

भारती कप्तान मिताली राज की नाबाद 125 रन की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खराब चली गई और भारतीय महिला टीम तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला श्रीलंका के हाथों तीन विकेट से हार गई। इसके बावजूद भारत ने वनडे सीरीज को 2-1 से जीत ली। भारत ने मिताली के शतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 253 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने एक गेंद शेष रहते तीन विकेट से यह मुकाबला जीत लिया।

श्रीलंका की कप्तान अट्टापट्टू ने 115 रन की शानदार पारी खेली। अट्टापट्टू ने 133 गेंदों की पारी में 13 चौके और चार छक्के लगाए। हसीनी परेरा ने 70 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। भारत की ओर से झूलन गोस्वामी और मानसी जोशी ने दो-दो विकेट लिए। इससे पहले, श्रीलंका ने यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

मिताली ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 143 गेदों में 14 चौके और एक छक्का जड़ा। मिताली का यह सर्वोच्च स्कोर है और सातवां शतक है। वहीं स्मृति मंधाना ने 62 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 51 और दीप्ति शर्मा ने 44 गेंदों पर 38 रन बनाए। श्रीलंका के लिए उद्वेशिका प्रबोद्धनी, निलाक्षी डी सिल्वा, शशिकला सिरीवर्दने, अट्टापट्टू और केविशा देवी ने एक-एक विकेट लिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप