Move to Jagran APP

फॉर्म हो तो ऐसा हो, इस खिलाड़ी ने फिर लगाई वेस्टइंडीज की क्लास

डुनेडिन में हुए सीरीज के पहले टेस्ट में तो किसी तरह बारिश की आड़ लेकर वेस्टइंडीज बच निकली और मैच ड्रॉ हो गया लेकिन वेलिंग्टन में शुरू हुए दूसरे टेस्ट में एक बार फिर मेजबान न्यूजीलैंड ने भारी चुनौती पेश कर दी है, और इसका श्रेय फिर से उसी खिलाड़ी को जाता है जिसके बल्ले की गरज थम ही नहीं रही। ये बल्लेबाज हैं रॉस ट

By Edited By: Published: Wed, 11 Dec 2013 04:32 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2013 10:34 AM (IST)
फॉर्म हो तो ऐसा हो, इस खिलाड़ी ने फिर लगाई वेस्टइंडीज की क्लास

वेलिंग्टन। डुनेडिन में हुए सीरीज के पहले टेस्ट में तो किसी तरह बारिश की आड़ लेकर वेस्टइंडीज बच निकली और मैच ड्रॉ हो गया लेकिन वेलिंग्टन में शुरू हुए दूसरे टेस्ट में एक बार फिर मेजबान न्यूजीलैंड ने भारी चुनौती पेश कर दी है, और इसका श्रेय फिर से उसी खिलाड़ी को जाता है जिसके बल्ले की गरज थम ही नहीं रही। ये बल्लेबाज हैं रॉस टेलर जिन्होंने एक बार फिर शतक जड़ दिया।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज ने वेलिंग्टन टेस्ट में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया, लेकिन ये फैसला सही साबित होता नहीं दिखा। शुरुआत में तो 24 रन पर उन्हें दो विकेट मिल गए लेकिन इसके बाद शुरू हुआ टेलर का कहर। टेलर ने पहले विलियमसन (45) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया और इसके बाद चौथे विकेट के लिए ब्रैंडन मैकुलम (37) के साथ 77 रनों की साझेदारी की और मैकुलम के आउट होने के बाद कोरी एंडरसन (38) के साथ भी पांचवें विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। आउट होने से पहले टेलर ने वॉटलिंग के साथ छठे विकेट के लिए भी 39 रन जोड़े। टेलर ने 227 गेंदों पर 129 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 15 चौके शामिल रहे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको बता दें कि इससे पहले, पहले टेस्ट में भी उनका बल्ला गरजा था। वहां उन्होंने पहली पारी में नाबाद 217 रन बनाते हुए अपनी टीम को मजबूत स्थिति दी थी। यही नहीं, उनके जबरदस्त फॉर्म का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 3 नवंबर को खेले गए अपने आखिरी वनडे में भी उन्होंने नाबाद 107 रनों की पारी खेली थी (बांग्लादेश के खिलाफ, ढाका में)। टेलर ने भी माना है कि वो अब तक अपने करियर की सबसे शानदार लय में हैं। जाहिर तौर पर लंबे समय से अपना फॉर्म तलाश रहे इस अनुभवी बल्लेबाज को वो लय दोबारा हासिल हो चुकी है। न्यूजीलैंड की टीम दूसरे टेस्ट के पहले दिन की समाप्ति तक 6 विकेट के नुकसान पर 307 रन बना चुकी है और अब देखना ये होगा कि कैरेबियाई खिलाड़ी आगे इन फॉर्म टेलर को कैसे अपनी बल्लेबाजी के जरिए जवाब देते हैं, फिलहाल पहले उनके गेंदबाजों को दूसरे दिन कीवी टीम के बाकी बचे 4 विकेट चटकाने होंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.