Move to Jagran APP

वीजा लेने पहुंचा था ये दिग्गज क्रिकेटर पाकिस्तानी दूतावास, मिला अपमान

उन्होंने कहा कि वह अपने परिवार के सदस्यों के लिए पाकिस्तानी वीजा सुरक्षित करने के लिए वाणिज्य दूतावास में गए थे।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Wed, 06 Sep 2017 02:42 PM (IST)Updated: Wed, 06 Sep 2017 10:32 PM (IST)
वीजा लेने पहुंचा था ये दिग्गज क्रिकेटर पाकिस्तानी दूतावास, मिला अपमान
वीजा लेने पहुंचा था ये दिग्गज क्रिकेटर पाकिस्तानी दूतावास, मिला अपमान

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान में जन्मे दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने आरोप लगाया है कि उनके साथ बर्मिंघम में पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास के कर्मचारियों ने दुर्व्यवहार किया है। उन्होंने कहा कि वह अपने परिवार के सदस्यों के लिए पाकिस्तानी वीजा लेने के लिए वाणिज्य दूतावास में गए थे।

loksabha election banner

बता दें कि ताहिर को पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए वर्ल्ड इलेवन की टीम में शामिल किया गया है। इसलिए वो पाकिस्तान जा रहे हैं और इस दौरान अपने परिवार के सदस्यों को भी ले जाना चाहते हैं।

इमरान ताहिर ने ट्वीट करके अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की जानकारी दी है, जिसमें उन्होंने कहा, 'आज मैंने पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास बर्मिंघम में बहुत दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति का सामना किया है। मैं वहां अपने परिवार के सदस्यों के लिए वीजा हासिल करने गया था। वहां मुझे इसके लिए पांच घंटे लंबा इंतजार करना पड़ा। इसके बाद वहां कर्मचारियों ने कार्यालय के काम का समय खत्म हो जाने का हवाला देकर हमें वहां से बाहर निकाल दिया।

ताहिर ने बताया, इसके बाद आईबीएन ए अब्बास हाई कमिश्नर के आदेश पर हमें वीजा जारी किया गया। यह एक विडंबना है कि पाकिस्तानी मूल के दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर होने और वर्ल्ड इलेवन टीम का सदस्य होने के बाद मुझे इतनी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि हाई कमिश्नर ने हमें इस मुश्किल स्थिति से बचा लिया।

इमरान ताहिर के ट्वीट के बाद मामले पर संज्ञान लेते हुए पाकिस्तान सरकार के आंतरिक मामलों के मंत्री अहसन इकबाल ने जांच करवाने और दोषी दूतावास कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की बात की है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि सॉरी इमरान आपका पोस्ट पढ़ने के बाद दुख हुआ।

गौरतलब है कि 12 सितंबर से आइसीसी वर्ल्ड इलेवन और पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। यह आयोजन 8 साल लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट की फिर से शुरुआत करने की पहल के रूप में किया जा रहा है। इस टीम की कमान दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस को सौंपी गई है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.