Move to Jagran APP

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा - इमरान खान थे गावस्कर के जबरा फैन, हमसे कहते इनसे बल्लेबाजी सीखो

पाकिस्तान के पूर्व ओपनर बल्लेबाज ने बताया कि इमरान खान को सुनील गावस्कर की बल्लेबाजी काफी पसंद थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 02:31 PM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 02:31 PM (IST)
पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा - इमरान खान थे गावस्कर के जबरा फैन, हमसे कहते इनसे बल्लेबाजी सीखो
पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा - इमरान खान थे गावस्कर के जबरा फैन, हमसे कहते इनसे बल्लेबाजी सीखो

नई दिल्ली, जेएनएन। सुनील गावस्कर की गिनती दुनिया के महान बल्लेबाजों में होती है। वो दुनिया के पहले बल्लेबाज थे जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10,000 का आंकड़ा छूआ था। गावस्कर को चाहने वालों की कमी पूरी दुनिया में मौजूद हैं और आम लोग ही नहीं क्रिकेटर भी उन्हें बतौर बल्लेबाज काफी पसंद करते हैं। इनमें से एक हैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व ऑलराउंडर इमरान खान। इमरान खान गावस्कर की बल्लेबाजी के बहुत बड़े फैन थे। यही नहीं उन्होंने अपनी टीम के ओपनर बल्लेबाज रमीज राजा को भी सलाह दी थी कि वो भी गावस्कर से बल्लेबाजी सीखें। 

loksabha election banner

रमीज राजा ने एक खेल वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में इस बात के बारे में बताया कि कब इमरान खान ने उन्हें सलाह दी थी कि उन्हें गावस्कर से बल्लेबाजी सीखने की जरूरत है। रमीज ने इस वाकये का जिक्र किया कि ये  बात साल 1986-87 की है जब मैं पहली बार भारतीय दौरे पर अपनी टीम के साथ आया था। ये मेरे लिए पहला मौका था जब मैंने दुनिया के सबसे बड़े बल्लेबाज यानी गावस्कर को इतने करीब से खेलते हुए देखा था। इसी दौरान मुझसे इमरान खान ने कहा कि मैं उन्हें खेलते हुए देखूं और उनसे सीखूं। अगर इमरान जैसे दिग्गज खिलाड़ी आपसे कहें कि वो दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं तो आप उन्हें जरूर गौर से देखेंगे। 

रमीज राजा ने बताया कि जब मैं सुनील गावस्कर से पहली बार मिला तो वो मुझे भगवान की तरह लगे। मैच के दौरान मैं शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहा था और इमरान खान उन्हें आउट करने की पूरी कोशिश कर रहे थे। गावस्कर ऑफ स्टंप से बाहर जा रही गेंदों को छोड़ रहे ते और सही मौके का इंतजार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गावस्कर इनस्विंग गेंद को भी आराम से चौका मार रहे थे। इमरान मुझसे यही सब सीखने को कह रहे थे। 

रमीज ने कहा कि  इमरान खान गावस्कर को इनस्विंग गेंद फेंक रहे थे और वो उन गेंदों का आसानी से शॉर्ट लेग की तरफ बाउंड्री के बाहर भेज देते थे। चौका खाने के बाद भी इमरान खान को गावस्कर पर गुस्सा नहीं आ रहा था, वो मेरी तरफ देखते क्योंकि मैं भी ओपनर था। वो मुझसे कहते थे कि गावस्कर से सीखो वो फिर कुछ कड़वे शब्द कहते थे। उन्होंने कहा कि मैं गावस्कर के रन बनाने से नहीं बल्कि इमरान खान की सलाह पर सीख रहा था। वो भी सुनील गावस्कर को बेहद पसंद करते थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.