Move to Jagran APP

बीसीसीआइ से बचकर पैर पसार रहा है आइजेपीएल, क्या होगा दोनों में टकराव?

फिर से छोटे शहरों के क्रिकेटरों को मिलेगा अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका...

By Bharat SinghEdited By: Published: Fri, 06 Oct 2017 11:12 AM (IST)Updated: Fri, 06 Oct 2017 01:35 PM (IST)
बीसीसीआइ से बचकर पैर पसार रहा है आइजेपीएल, क्या होगा दोनों में टकराव?
बीसीसीआइ से बचकर पैर पसार रहा है आइजेपीएल, क्या होगा दोनों में टकराव?

नई दिल्ली, जेएनएन। दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में पिछले माह आयोजित हुए इंडियन जूनियर प्रीमियर लीग (आइजेपीएल) टैलेंट हंट का दूसरा संस्करण भारतीय स्कूल खेल संघ के सहयोग से आयोजित करने की योजना है और इसको लेकर बातचीत आगे बढ़ रही है।

loksabha election banner

आइजेपीएल के मालिक दिनेश कपूर ने गुरुवार को कहा कि दुबई में आयोजित हुए पहला संस्करण उम्मीद से बेहतर गया। इसमें बहुत सारी प्रतिभाएं उभरकर आईं। इससे साबित हुआ कि दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरू जैसे मेट्रो सिटी में नहीं छोटे शहरों में भी प्रतिभाओं की भरमार है। 

इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पंजाब, देहरादून, राजस्थान और रांची की टीमें पहुंचीं। उन्होंने कहा कि अगले साल इसका दूसरा संस्करण आयोजित होगा। यह दुबई में होगा या भारत में यह अभी तय नहीं है। उन्होंने कहा कि इस भारतीय स्कूल खेल संघ (एसजीएफआइ) ने हमें अपने कोच और सहयोगी स्टाफ मुहैया कराए थे। उनके महासचिव राजेश मिश्र और क्रिकेट के निदेशक प्रदीप मिश्र दुबई में टूर्नामेंट को देखने भी आए थे। 

उन्होंने अपनी रिपोर्ट में इस टूर्नामेंट की तारीफ भी की है। अगले सत्र में हम उनके साथ इसे आयोजित करने में विचार कर रहे हैं। अगर हम दोनों के बीच करार होता है तो वह 2018 टैलेंट हंट के लिए होने वाले ट्रॉयल के लिए अपने मैदान, सर्वश्रेष्ठ कोच और अन्य सुविधाएं मुहैया कराएंगे। उन्होंने हर तरीके से मदद का वादा किया है। वह आइजेपीएल को विश्व स्तर पर अच्छी लीग के तौर पर स्थापित करना चाहते हैं।

हम देश के हर भाग में इसे ले जाना चाहते हैं जिससे ज्यादा से ज्यादा बच्चे इसके भागीदार बनें। बीसीसीआइ के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं एक ही बात कहना चाहूंगा कि वह क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था है। हमारा उनसे मुकाबला नहीं है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.