Move to Jagran APP

ICC ने जारी की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल, इन 4 टीमों का नहीं खुला है खाता

ICC World Test Championship Points Table भारतीय टीम ने साल 2019 का अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल लिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 03:31 PM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 02:24 PM (IST)
ICC ने जारी की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल, इन 4 टीमों का नहीं खुला है खाता
ICC ने जारी की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल, इन 4 टीमों का नहीं खुला है खाता

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Test Championship Points Table: भारतीय टीम ने साल 2019 का अपना आखिरी टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला है, जो डे-नाइट टेस्ट था। भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डेंस पर ऐतिहासिक पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला गया जो आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत था। इस ऐतिहासिक मुकाबले को भारतीय टीम ने बड़े अंतर से जीता। इसके बाद आइसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल जारी कर दी है, जिसमें भारत की नंबर वन की कुर्सी और मजबूत हो गई है।

loksabha election banner

रविवार 24 नवंबर को दो टेस्ट मैचों का परिणाम निकला। एक मैच में भारत ने पारी और 46 रन बाजी मारी, जबकि दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पारी और पांच रन से हराकर आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल की सूरत बदल दी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टेस्ट मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है, जबकि पाकिस्तान की टीम छठे पायदान पर पहुंच गई है। आइसीसी के इस टूर्नामेंट में ये पाकिस्तान टीम का पहला मुकाबला था, जिसमें टीम को करारी हार झेलनी पड़ी है।

ये है आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट टैली

9 टीमों के बीच दो साल तक चलने वाले इस आइसीसी टेस्ट टूर्नामेंट में भारतीय टीम के सबसे ज्यादा 360 अंकर हैं, जबकि दूसरे नंबर पर विराजमान ऑस्ट्रेलियाई टीम के खाते में अभी सिर्फ 116 अंक हैं। इनके अलावा तीसरे पायदान पर 60 अंकों के साथ न्यूजीलैंड की टीम का नाम है। वहीं, इतने ही अंकों के साथ श्रीलंकाई टीम चौथे स्थान पर है। उधर, इंग्लैंड की टीम 56 अंकों के साथ इस प्वाइंट्स टैली में पांचवें पायदान पर है। पाकिस्तान, बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम का अभी खाता भी नहीं खुला है।

ये भी पढ़ेंः भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, दुनिया की दिग्गज टीम रह गईं पीछे

भारत ने अब तक आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सात मुकाबले खेले हैं। इन सातों मुकाबलों में टीम ने बाजी मारी है। भारत ने इस आइसीसी टूर्नामेंट का आगाज वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था। कैरेबियाई सरजमीं पर भारत ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की थी। इसके बाद भारत ने साउथ अफ्रीका को घरेलू सरजमीं पर 3-0 से हराया था। इसके बाद बांग्लादेश को भी 2-0 से सूपड़ा साफ कर अपने देश भेजा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.