Move to Jagran APP

भारत ने बदली ICC World Test Championship की Points Table की सूरत, देखें नई लिस्ट

ICC World Test Championship Points Table भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को रौंदकर आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपना दबदबा कायम रखा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 03:16 PM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 09:44 AM (IST)
भारत ने बदली ICC World Test Championship की Points Table की सूरत, देखें नई लिस्ट
भारत ने बदली ICC World Test Championship की Points Table की सूरत, देखें नई लिस्ट

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Test Championship Points Table: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को रौंदकर आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपना दबदबा कायम रखा है। रविवार को समाप्त हुए टेस्ट मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 203 रन के अंतर से मात दी। इस जीत के बाद भारतीय टीम ने आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट टेबल की सूरत बदल दी। 

loksabha election banner

भारत को मिली इस शानदार जीत के बाद WTC की प्वाइंट्स टेबल में 40 अंक मिले। इन 40 अंकों के साथ भारतीय टीम ने अपने पहले पायदान को और मजबूत किया। भारतीय टीम फिलहाल 160 अंक और सबसे अच्छे नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर है। भारत ने आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अपने पहले तीनों मैच जीत लिए हैं। इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज(2-0) को उसी के घर में हराया था। 

देखें आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की नई अंक तालिका

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा जारी इस नई सूची में भारत 160 अंके के साथ पहले, जबकि न्यूजीलैंड 60 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है। वहीं, श्रीलंकाई टीम इतने ही अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है। श्रीलंकाई टीम के मुकाबले न्यूजीलैंड का नेट रन रेट बेहतर है। बता दें कि अभी तक आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीम ने एक भी मैच नहीं खेला है। 

ऐसा मिलते हैं आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अंक

आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंतर्गत दो देशों के बीच अगर कोई टेस्ट सीरीज दो मैचों की होती है, तो उसमें एक मैच जीतने पर 60 अंक मिलेंगे। वहीं, अगर द्विपक्षीय सीरीज 3 मैचों की होती है(जो भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी है) तो उसमें एक मैच जीतने पर 40 अंक मिलेंगे। इसके अलावा चार मैचों की सीरीज का एक मैच जीतने पर 30 अंक मिलेंगे, जबकि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का एक मैच जीतने पर कुल 24 अंक मिलेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.