Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड दिया बड़ा झटका, अब ऐसी है ICC World Test Championship की Points Table

ICC World Test Championship Points Table 2020 में भारतीय टीम नंबर वन पर कामय है जबकि वेस्टइंडीज की टीम एक पायदान ऊपर आ गई है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 13 Jul 2020 01:36 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 01:36 PM (IST)
वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड दिया बड़ा झटका, अब ऐसी है ICC World Test Championship की Points Table
वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड दिया बड़ा झटका, अब ऐसी है ICC World Test Championship की Points Table

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Test Championship Points Table 2020: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथैंप्टन के एजेस बाउल स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले का नतीजा वेस्टइंडीज के पक्ष में गया। मेहमान टीम वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के खिलाफ 4 विकेट से मिली जीत के साथ आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2019-21 की अंकतालिका में भी थोड़ा बदलाव हो गया है।

prime article banner

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज मैच होने के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका को भी अपडेट कर दिया है। इस नई अपडेट में पाया गया है कि वेस्टइंडीज की टीम 8वें पायदान से उठकर 7वें पायदान पर पहुंच गई है। इस बीच साउथ अफ्रीका की टीम 7वें से 8वें पायदान पर खिसक गई है। वहीं, इंग्लैंड की टीम ने अपना चौथा स्थान बरकरार तो रखा है, लेकिन टीम के नेट रनरेट में गिरावट आई है।

आपको बता दें, आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में भारतीय टीम 9 मैचों में से 7 मैच जीतकर नंबर एक पर बनी हुई है। भारत ने अब तक खेलीं चार टेस्ट सीरीजों में से 3 सीरीज जीती हैं, जबकि पांचवीं सीरीज भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर में खेलनी है। इसी सीरीज के बाद तय होगा कि आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कौन नंबर वन होता है, क्योंकि भारत 360 अंकों के साथ टॉप पर जरूर है, लेकिन दूसरे नंबर पर 296 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया है।

इंग्लैंड की बात करें तो ये उसकी तीसरी सीरीज है, क्योंकि इससे पहले इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया और फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी सीरीज खेली थी। एशेज सीरीज तो 2-2 से बराबर रही थी, लेकिन इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को बुरी तरह से हराया था। हालांकि, ज्यादा मैचों की सीरीज होने के कारण टीम को अभी तक सिर्फ 146 ही अंक मिले हैं, जबकि 3 मैच जीतने वाली न्यूजीलैंड को 180 अंक मिले हैं, क्योंकि जब दो मैचों की सीरीज होती है तो एक मैच 60 अंक का होता है। तीन मैचों की सीरीज में मैच 40 अंक का होता है, जबकि चार मैचों की सीरीज में अंकों की संख्या सिर्फ 30 होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.