नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार जीत हासिल की है। पाकिस्तान ने काराची में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ 263 रन की बड़ी जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में बड़ी छलांग लगाई है। वह सातवें से सीधा तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

पाकिस्तान ने सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ कराची टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन शानदार गेंदबाजी करते हुए जीत हासिल की। 263 रन की बड़ी जीत हासिल करने के साथ ही पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली। रावलपिंडी में खेला गया पहला मैच बारिश की वजह से ड्रॉ रहा था। पांचवें दिन श्रीलंका की टीम ने 7 विकेट पर 212 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन बिना एक भी रन जोड़े पूरी टीम ऑलआउट हो गई।

पाकिस्तान की टेस्ट चैंपियनशिप में पहली जीत

टेस्ट चैपियनशिप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपनी पहली जीत हासिल हुई। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चैंपियनशिप की पहली सीरीज में टीम को शर्मनाक हार मिली थी। दो मैचों की सीरीज में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने दोनों मैचों पारी के अंतर से हराया था। श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम ने पहला मैच ड्रॉ करने के बाद दूसरे मैच में शानदार 263 रन से जीत हासिल की।

टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में तीसरे स्थान पर पहुंची टीम

श्रीलंका के खिलाफ कराची टेस्ट मैच में मिली जीत के दम पर पाकिस्तान ने टेस्ट चैंपियनशिप टेबल पर तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। पाकिस्तान ने अब तक 4 टेस्ट मैच खेले हैं और इसमें 2 में उसे हार मिली है 1 मैच ड्रॉ हुआ है जबकि एक मैच में टीम ने जीत दर्ज की है। भारतीय टीम अपने सभी 7 मैच जीतकर पहले स्थान पर बनी हुई है। भारत के पास सबसे ज्यादा 360 अंक हैं।

दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है और उसने अब तक 8 मैच खेलकर 5 में जीत हासिल की है। एक मैच ड्रॉ रहा है जबकि उसको दो मुकाबलों में हार मिली है। ऑस्ट्रेलिया के पास 280 अंक हैं। पाकिस्तान 80 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप