नई दिल्ली, एएनआई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा आयोजित टेस्ट चैंपियनशिप के पहले फाइनल मुकाबले की तारीखों में बदलाव किया गया है। 10 जून से खेले जाने वाले इस मुकाबले को स्थगित कर आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है। आइसीसी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है कि टूर्नामेंट का पहला फाइनल मुकाबला अब इंग्लैंड के लॉड्स क्रिकेट ग्राउंड पर निर्धारित तारीख के एक हफ्ते बाद शुरू होगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन इसी साल अप्रैल से जून के बीच किया जाना है। अब तक इसके आयोजन की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है लेकिन आइसीसी को इस बात का अनुमान है कि शायद टूर्नामेंट के फाइनल की तारीख वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से टकरा सकती है। भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का हिस्सा हो सकती है और क्वारंटाइन की अवधि को लेकर कोई परेशानी ना हो इसे ध्यान में रखते हुए आइसीसी ने फाइनल के आयोजन की तारीख आगे बढ़ाने का फैसला लिया है।

145 साल के टेस्ट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया ये रिकॉर्ड

पहले फाइनल मुकाबला 10 से 14 जून के बीच खेला जाना था जिसे अब एक हफ्ता आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है। यह मुकाबला अब 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा। टेस्ट चैपियनशिप के पहले फाइनल मुकाबले को इंग्लैड के लॉड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है।

इस वक्त वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें पहले और दूसरे स्थान पर बनी हुई है। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम 5 सीरीज खेलने के बाद 430 अंकों पर है जबकि न्यूजीलैंड ने इतने ही सीरीज खेलकर 420 अंक हासिल किए हैं। भारत को इंग्लैंड के साथ घर पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है। वहीं तीसरे नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका के साथ खेलेगी।

 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप