Move to Jagran APP

World Cup 2019 WI vs Pak: रोमांचक मुकाबले के लिए तैयार विंडीज और पाक, ये हैं इनकी ताकत और कमजोरियां

जब नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में सरफराज अहमद और जेसन होल्डर की टीमें टकराएंगी तो एक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Fri, 31 May 2019 12:43 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2019 12:43 PM (IST)
World Cup 2019 WI vs Pak: रोमांचक मुकाबले के लिए तैयार विंडीज और पाक, ये हैं इनकी ताकत और कमजोरियां
World Cup 2019 WI vs Pak: रोमांचक मुकाबले के लिए तैयार विंडीज और पाक, ये हैं इनकी ताकत और कमजोरियां

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले मुकाबले के साथ वर्ल्ड कप का शानदार आगाज हुआ। रोमांचक ओपनिंग मैच के बाद आज पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज टूर्नामेंट के दूसरे मुकाबले में आमने सामने होंगे। दोनों ही टीमों का बीते सीजन में वनडे रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। 

loksabha election banner

पाकिस्तान लगातार 10 हार के बाद वर्ल्ड कप में पहुंची है। कुछ समय से पाकिस्तान के 7 अहम खिलाड़ी चोट या बीमारी की वजह से टीम से बाहर चल रहे थे। इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में पाक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 0-5 और फिर इंग्लैंड के खिलाफ 4-0 की हार झेलनी पड़ी। लेकिन इसके बावजूद टीम को कम नहीं आंका जा सकता, पाकिस्तान अब भी खतरनाक टीमों में से एक है। अच्छी बात ये है कि टीम के सभी खिलाड़ी अब स्वसथ हैं और वर्ल्ड कप के लिए टीम का हिस्सा हैं। वहीं वेस्ट इंडीज भी बीते कुछ सीरीज में खास परफॉर्म नहीं कर पाई। हालांकि वर्ल्ड कप के वॉर्म-अप मैच में वेस्ट इंडीज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 400 प्लस स्कोर खड़ा किया और फिर कीवी को 91 रनों से शिकस्त दी। 

World Cup 2019 WIvsPak Live Streaming Online: जानें कब और कहां देख सकते हैं दूसरा मुकाबला

शुक्रवार को जब नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में सरफराज अहमद और जेसन होल्डर की टीमें टकराएंगी तो एक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला। जहां विंडीज टीम में क्रिस गेल, आंद्रे रसेल जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं, वहीं पाकिस्तान टीम में मोहम्मद आमिर और शादाब खान जैसे प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं। इस बात में दोराय नहीं है कि आज के मैच में बल्ले और गेंद के बीच बराबरी का मुकाबला देखने को मिलेगा। आज हम बताएंगे पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज की ताकत और कमजोरियां के बारे में: 

वेस्ट इंडीज की ताकत

1. वेस्टइंडीज की ताकत है उसकी बैटिंग लाइन अप। टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने के लिए अपने बड़े हिटर्स पर निर्भर होगी।

2. क्रिस गेल, एविन लुईस और आंद्रे रसेल न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच के दौरान अच्छे फॉर्म में दिखे, जो टीम के लिए अच्छी खबर है।

3. युवा बल्लेबाज शाय होप भी जबरदस्त फॉर्म में हैं। उन्होंने कीवी के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी।  

4. इसके अलावा शेल्डन कोट्रेल, कप्तान जेसन होल्डर, कार्लोस ब्रेथवेट और केमार रोच जैसे खिलाड़ी टीम की गेंदबाजी को मजबूती देंगे।    

पाकिस्तान की ताकत

1. भले ही पाकिस्तान ने पिछले 10 मुकाबलों में लगातार हार झेली हो, लेकिन टीम के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस वक्त पाकिस्तान की ताकत उसके बल्लेबाज हैं।  खासकर पाक की रन मशीन बाबर आजम शानदार फॉर्म में हैं। 

2. बाबर आजम के अलावा पाकिस्तान के पास इमाम-उल-हक और फख्र जमां जैसे तूफानी बल्लेबाज भी हैं।


World Cup 2019:'कैच ऑफ द सेन्चुरी' को नहीं, बल्कि इस कैच को करियर का बेस्ट मानते हैं स्टोक्स!    

वेस्ट इंडीज की कमजोरी

वेस्ट इंडीज की गेंदबाजी कमजोर नहीं है लेकिन पाकिस्तान के तूफानी बल्लेबाजों को रोकने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी। कैरीबियाई गेंदबाजों के पास किसी भी बैटिंग लाइन अप को धवस्त करने के लिए तेज रफ्तार है लेकिन गेंदबाजों को लाइन और लेंथ के मामले में निरंतरता बरतनी होनी ।   

पाकिस्तान की कमजोरी

पिछले कुछ समय से गेंदबाजी पाकिस्तान की कमजोरी बनती जा रही है। इस समय पाक का एक भी गेंदबाज नहीं है जो विपक्षी टीम के लिए घातक साबित हो सके। ऐसे में  पाक गेंदाबाजों के लिए वेस्ट इंडीज के धुंआधार बल्लेबाजों को रोकना बेहद मुश्किल हो जाएगा।  

इसके अलावा आप लाइव अप्डेस्ट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.