मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, ICC World Cup 2019 Pak vs SL: वर्ल्ड कप में खराब शुरुआत के बाद दूसरे मैच में शानदार वापसी करने वाली पाकिस्तान और श्रीलंका आज वर्ल्ड कप के 11वें मुकाबले में आमने सामने होंगी। टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को वेस्टइंडीज के खिलाफ तो श्रीलंका को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंह की खानी पड़ी थी। वहीं दोनों ही टीमें अपने दूसरे मुकाबले में शानदार जीत दर्ज करने में सफल रहीं। पाकिस्तान ने जहां वर्ल्ड कप की खिताबी दावेदार मेजबान इंग्लैंड को मात दी तो वहीं श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया।

ऐसे में ये दोनों टीमें एक दूसरे को पटखनी देकर इस मुकाबले में जीत हासिल करना चाहेंगी। अगर आंकड़ों को देखें तो पाकिस्तान का पलड़ा श्रीलंका पर भारी नजर आ रहा है। विश्व कप के इतिहास में आज तक श्रीलंका पाकिस्तान को मात नहीं दे पाई है। दोनों के बीच सात मुकाबले खेले गए हैं लेकिन हर बार बाजी पाकिस्तान ने मारी। ऐसे में अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही श्रीलंकाई टीम के लिए इस इतिहास को पलटना एक बार फिर आसान नजर नहीं आ रहा है। आइए जानते हैं कि पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच होने वाले इस मुकाबले के बारे में पिच और मौसम क्या कह रहा है।

World Cup 2019: BCCI ने किया धौनी के ग्लव्स पर बने ' बलिदान बैज' का समर्थन, ICC को लिखी ये चिट्ठी

कैसा रहेगा मौसम

इस मुकाबले में बारिश होने के ज्यादा आसार हैं, यहां तक कि बारिश की वजह से मैच रद्द भी हो सकता है। मौसम विभाग की मानें तो बारिश के 60 प्रतिशत आसार हैं। वहीं अगर तापमान की बात करें तो वह 11-15 डिग्री के बीच रहेगा। आसमान पर 95 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे। 

पिच रिपोर्ट 

ब्रिस्टल की पिच पर हमेशा से बल्लेबाजों के लिए अच्छी मानी गई है। इसका मतलब आज के मुताबले में बड़ा स्कोर बन सकता है। यह वही मैदान है जहां वॉर्म मैच के दौरान वेस्ट इंडीज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 421 का विशाल स्कोर खड़ा किया था। वहीं पाकिस्तान पिछली महीने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में इसी मैदान पर 358 रन का स्कोर खड़ा कर चुकी है।  

इसके अलावा आप लाइव अपडेट और मैच से जुड़ी रोचक खबरें dainikjagran.com पर पढ़ सकते हैं।   

जागरण ऐप पर शुरू हो गया है 
 क्रिकेट क्विज कांटेस्ट । रोज जीत सकते हैं स्मार्ट फोन। आज से ही हिस्सा लें। डाउनलोड करें जागरण ऐप। 

Andrioid 
 फोन पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें। 
Iphone  पर डाउनलोड करने के लिए यहां  क्लिक  करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप