नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेट कीपर महेंद्र सिंह धौनी ने संन्यास को लगाई जा रही अटकलों को विराम दिया है। उन्होंने संन्यास की खबरों पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि उन्हें खुुद को ही नहीं पता कि वो कब क्रिकेट से संन्यास लेंगे। दरअसल मौजूदा वर्ल्ड कप में धौनी अपने बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और ऐसे में उनके विरोध में कई बातें सामने आ रही थीं। 

उन्होंने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में बताया,' मैं नहीं जानता कि मैं कब संन्यास लूंगा। लेकिन कई लोग चाहते हैं कि मैं आगामी मैच (भारत बनाम श्रीलंका) के मैच से पहले संन्यास ले लूं। इससे पहले पीटीआई की ओर से जानकारी दी गई थी कि महेंद्र सिंह धौनी इस वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकते हैं। 

बताया जा रहा था कि अब टीम सेमीफाइनल से आगे जाएगी या नहीं इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता। वहीं भारत का जो भी मैच इस विश्व कप का आखिरी मैच होगा वो धौनी का भी अंतिम मैच साबित हो सकता है। धौनी ने इससे पहले क्रिकेट के तीनों प्रारूपों की कप्तानी भी अचानक ही छोड़ी थी और टेस्ट क्रिकेट को भी एकदम से अलविदा कह दिया था। ऐसे में किसी भी तरह का अनुमान लगाना मुश्किल है। 

दरअसल, इस विश्व कप में धौनी का प्रदर्शन उस स्तर का नहीं रहा है। वह लगातार आलोचना झेल रहे हैं। इंग्लैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ धीमी बल्लेबाजी के चलते उन पर सवाल खड़े हो रहे है। यहां तक कि सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली जैसे दिग्गज भी धौनी की आलोचना कर चुके हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस