नई दिल्ली, जेएनएन। ICC World Cup 2019 Ind vs Eng: टूर्नामेंट के 38वें मैच में टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ इस वर्ल्ड कप की पहली हार मिली। इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया। इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी बरकरार रखने के लिए ये जीत बेहद जरूरी थी वहीं, टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने से सिर्फ एक कदम दूर है। 

जहां भारत को अगले दो मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ खेलने हैं वहीं, इंग्लैंड के सामने अभी चुनौती खत्म नहीं हुई है उसे अगला मुकाबला मजबूत न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।     

ओपनर्स जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और 23 ओवर्स में 163 की साझेदारी कर ली। उसके बाद बेन स्टोक्स की तूफानी 79 रनों की पारी की मदद से इंग्लैंड ने भारत के सामने 338 रनों का टारगेट रखा। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा पिच धीमी होती गई और टीम इंडिया के लिए यह लक्ष्य हासिल करना मुश्किल होता गया।

फिर फेल हुआ मिडिल ऑर्डर

एक बार फिर रन बनाने का सारा भार भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर पर दिखा। केएल राहुल के जल्दी आउट होने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने 134 रनों की साझेदारी कर टीम की पारी को संभाला। इनके बाद हार्दिक पंड्या ने तूफानी पारी जरूर खेली लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके और 45वें ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे। उस वक्त भारत को 31 गेंदों में 71 रनों की जरूरत थी। धौनी और जाधव क्रीज पर थे लेकिन उन्होंने लक्ष्य हासिल करने की कोशिश भी नहीं की। ऐसा लग रहा था जैसे उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे पहले ही हार मान ली हो।   

आखिरकार भारत के लिए गेंदों के मुकाबले रन बढ़ते गए और टीम को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद मिडिल ऑर्डर के प्रदर्शन पर एक बार फिर सवाल उठने लगे। खराब प्रदर्शन के बाद खासकर सोशल मीडिया पर फैन्स ने धौनी और जाधव की बैटिंग का खूब मजाक बनाया।

Posted By: Ruhee Parvez

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप