Move to Jagran APP

ICC Womens T20I Rankings: एक ही मैच के बाद धड़ाम से गिरी शेफाली वर्मा, नंबर एक टी20 रैंकिंग छिनी

ICC Womens T20I Rankings आईसीसी की ताजा जारी टी20 महिला बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी नंबर एक पर पहुंच गई हैं। स्मृति मंधाना सातवें नंबर पर खिसक गई हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 02:11 PM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 02:11 PM (IST)
ICC Womens T20I Rankings: एक ही मैच के बाद धड़ाम से गिरी शेफाली वर्मा, नंबर एक टी20 रैंकिंग छिनी
ICC Womens T20I Rankings: एक ही मैच के बाद धड़ाम से गिरी शेफाली वर्मा, नंबर एक टी20 रैंकिंग छिनी

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विस्फोटक ओपनर शेफाली वर्मा की नंबर एक टी20 रैंकिंग छिन गई है। फाइनल मैच में फ्लॉप होने के बाद शेफाली को रैंकिंग में दो पायदान का नुकसान हुआ है। आईसीसी की ताजा जारी टी20 महिला बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी नंबर एक पर पहुंच गई हैं। स्मृति मंधाना सातवें नंबर पर खिसक गई हैं।

loksabha election banner

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल के एक दिन बाद बल्लेबाजी रैकिंग जारी की गई है। ताजा महिला टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा को भारी नुकसान हुआ है। पिछले हफ्ते ही 16 साल की भारतीय ओपनर ने नंबर एक की रैंकिंग हासिल की थी और महज 7 दिन में उन्होंने अपना यह स्थान गंवा दिया।

आईसीसी द्वारा सोमवार को जारी की गई महिला टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा कायम है। टॉप पांच 10 बल्लेबाजों में से 5 ऑस्ट्रेलिया की टीम से हैं। नंबर एक पर भारत के खिलाफ विश्व कप फाइनल में नाबाद 78 रन की पारी खेलने वाली बेथ मूनी हैं। वहीं भारतीय टीम के खिलाफ 39 गेंद पर 75 रन की तूफानी पारी खेलने वाली एलिसा हीली दो पायदान उपर चढ़कर पांचवें नंबर पर आ गई हैं।

दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की सूजी बेट्स बनी हुई हैं। तो वहीं नंबर एक पर पहुंचने वाली भारत की शेफाली दो पायदान नीचे खिसककर तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। मूनी के पास 762, सूजी के 750 जबकि शेफाली को 744 अंक हासिल है।

भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो टूर्नामेंट में फ्लॉप रहने वाली ओपनर स्मृति मंधाना एक पायदान के नुकसान के साथ सातवें नंबर पर पहुंच गई हैं। वहीं जेमिमा रोड्रिगेज 9वें नंबर पर बनी हुई हैं।

आईसीसी महिला टी20 रैंकिंग

1. बेथ मूनी (ऑस्ट्रेलिया) 762 अंक

2. सूजी बेट्स (ऑस्ट्रेलिया) 750 अंक

3. शेफाली वर्मा (भारत) 744 अंक

4. सोफी डिवाइन (ऑस्ट्रेलिया) 742 अंक

5. एलिसा हीली (ऑस्ट्रेलिया) 714 अंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.