Move to Jagran APP

Womens T20 World Cup final: मेलबर्न में मौसम पर सभी की नजर, क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल?

मेलबर्न में भारतीय महिला और आॉस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के बीच फाइनल में मौसम का किरदार अहम होगा। दोनों सेमीफाइनल बारिश से प्रभावित हुआ।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 08 Mar 2020 09:44 AM (IST)Updated: Sun, 08 Mar 2020 09:44 AM (IST)
Womens T20 World Cup final: मेलबर्न में मौसम पर सभी की नजर, क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल?
Womens T20 World Cup final: मेलबर्न में मौसम पर सभी की नजर, क्या बारिश बिगाड़ेगी खेल?

मेलबर्न, एजेंसी। ICC Women's T20 World Cup 2020 Final Weather Report: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आज भारत महिला क्रिकेट टीम का मुकाबला महिला क्रिकेट T20 वर्ल्ड कप में चार बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया से होगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार छठी बार टी-20 वर्ल्ड कप के सेमिफाइनल में पहुंची है। वहीं भारतीय महिला टीम पहली बार टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले टीम पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल से बाहर हो गई थी। यह मैच भरातीय समयानुसार देपहर 12 बजे शुरू होगा। इस मैच के दौरान दोनों टीमों की निगाह मौसम पर भी होगी। क्योंकि दोनों सेमीफाइनल में बारिश देखने को मिली और मैच के नतीजे में इसका अहम योगदान रहा।  

loksabha election banner

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला सेमीफाइनल बारिश से धुल गया

सिडनी में भारत और इंग्लैंड के बीच पहला सेमीफाइनल बारिश से धुल गया था। इस दौरान एक भी गेंद नहीं फेंका गया। भारतीय टीम ग्रुप मुकाबले में चारों मैच जीतकर टॉप पर रही। इसका उसे फायदा मिला और वह फाइनल में पहुंच गई।

ऑस्टेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे सेमीफाइनल में भी बारिश 

सिडनी में ही दूसरा सेमिफाइनल ऑस्टेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया। इस मैच को डकवर्थ लुइस नियम से ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 रन से जीतने में सफल रही। पहली पारी पूरा 20 ओवर का खेला गया। लेकिन दूसरी पारी में बारिश की वजह से केवल 13 ओवर का ही खेल हो सका। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 134 रन बनाए। बारिश की वजह से अफ्रीकी टीम को 13 ओवर में 98 रन का टारगेट मिला। लेकिन टीम 5 विकेट खोकर 92 रन ही बना सकी। 

मेलबर्न में कैसा रहेगा मौसम

दोनों मुकाबलों को देखते हुए फाइनल में मौसम का किरदार अहम हो जाता है। मौसम की जानकारी देने वाली वेबसाइट Accuweather के अनुसार मेलबर्न में रविवार को मौसम साफ रहने का अनुमान है। मैच स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे शुरू होगा। वेबसाइट के अनुसार पूरे शाम आसमान साफ रहने  की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.