Move to Jagran APP

ICC Womens T20 WC: पूनम ने नहीं इस बार राधा यादव ने दिखाया स्पिन का जादू, बनीं 'प्लेयर ऑफ द मैच'

ICC Womens T20 WC 2020 राधा यादव की घातक गेंदबाजी की वजह से श्रीलंका की टीम सिर्फ 113 रन बना पाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 03:58 PM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 03:58 PM (IST)
ICC Womens T20 WC: पूनम ने नहीं इस बार राधा यादव ने दिखाया स्पिन का जादू, बनीं 'प्लेयर ऑफ द मैच'
ICC Womens T20 WC: पूनम ने नहीं इस बार राधा यादव ने दिखाया स्पिन का जादू, बनीं 'प्लेयर ऑफ द मैच'

नई दिल्ली, जेएनएन। IndvsSL Radha Yadav became player of the match: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को इस बात की खुशी जरूर होगी कि श्रीलंका के खिलाफ महिला टी 20 विश्व कप 2020 के चौथे लीग मैच में अगर पूनम यादव ज्यादा विकेट नहीं निकाल पाईं तो उनकी कमी टीम की दूसरी स्पिनर राधा यादव ने पूरी कर दी। हालांकि पूनम को एक विकेट मिले और उनकी गेंदबाजी भी अच्छी रही, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ महफिल लूटा राधा यादव ने। इस टूर्नामेंट में ये राधा यादव का दूसरा मैच था और उन्होंने इस मैच में कमाल की गेंदबाजी करते हुए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का खिताब भी जीता। 

loksabha election banner

राधा ने तोड़ी श्रीलंका टीम की कमर

श्रीलंका की टीम की ये महिला विश्व कप में लगातार तीसरी हार रही। इस मैच से पहले श्रीलंका टीम की कप्तान ने कहा था कि वो भारत के खिलाफ जीत दर्ज करने की कोशिश करेंगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। भारत के खिलाफ हुए मैच में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों खास तौर पर राधा यादव ने उनकी कमर तोड़ दी और पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 113 रन ही बना पाई। 

राधा यादव का इस टूर्नामेंट में ये दूसरा मैच था और उन्होंने इस मैच में कप्तान हरमनप्रीत को निराश नहीं किया। राधा यादव ने गेंद थामते ही विरोधी टीम की तीन शुरुआती अहम बल्लेबाजों चमारी अट्टा पट्टू (33), हाशिमा करुणारत्ने (07), हसिनि परेरा (07) को आउट करके श्रीलंका को बड़े स्कोर तक पहुंचने से रोक दिया। राधा ने अपना चौथा शिकार अनुष्का संजीवनी (01) को बनाया। राधा ने चार ओवर में 23 रन देकर चार विकेट लिए। राधा के अलावा टीम इंडिया की अन्य गेंदबाजों का भी अच्छा प्रदर्शन रहा। राजेश्वरी ने दो जबकि दिप्ती, शिखा और पूनम ने एक-एक विकेट लिए। राधा यादव को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। 

इस मैच में भारतीय टीम को जीत के लिए 114 रन का लक्ष्य मिला था जिसे भारत ने शेफाली वर्मा की बेहतरीन 47 रन की पारी के दम पर 14.3 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारतीय टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। अंक के आधार पर भारत अपने ग्रुप में पहले स्थान पर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.