Move to Jagran APP

ICC Women's World Cup 2022: फाइनल से पहले पीएम मोदी ने दी आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं

रविवार को क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर वर्ल्ड कप फाइनल में आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। इस मैच से पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आस्ट्रेलिया टीम को शुभकामनाएं दी है। भारत अंतिम चार में जगह नहीं बना पाया था।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sat, 02 Apr 2022 02:16 PM (IST)Updated: Sat, 02 Apr 2022 02:16 PM (IST)
ICC Women's World Cup 2022: फाइनल से पहले पीएम मोदी ने दी आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं
पीएम नरेंद्र मोदी ने दी आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रविवार को क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच आइसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला जाएगा। मैच से पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं दी है। पीएम मोदी का यह बयान दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ऑस्ट्रेलिया के साथ एक बड़े ऐतिहासिक व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर के दौरान आया। पीएम का जुड़ाव पहले से ही खेलों से रहा है और जब भी कोई बड़ा मैच हो उससे पहले वे खिलाड़ियों को शुभकामना संदेश देने से कभी नहीं चूकते हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा "मैं ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम को बधाई और शुभकामनाएं देना चाहता हूं, जो कल आइसीसी महिला एकदिवसीय विश्व कप का फाइनल खेलेगी" 34 साल में पहली बार आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम वर्ल्ड चैंपियन बनने के लिए एक दूसरे का मुकाबाल करेगी। आस्ट्रेलिया की टीम वेस्टइंडीज को हराकर यहां पहुंची है तो इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। आस्ट्रेलिया की टीम इस वर्ल्ड कप में अब तक अविजीत रही है।

मेग लेनिंग के नेतृत्व में टीम 7वें वर्ल्ड कप ट्राफी से महज एक कदम की दूरी पर खड़ी है। अभी तक केवल एक बार आस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप के फाइनल में हार मिली है। साल 2000 में हुए फाइनल में आस्ट्रेलिया को रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

इससे पहले भारत की टीम इस वर्ल्ड कप में अंतिम चार में जगह बनाने से चूक गई थी। वर्ल्ड कप के आखिरी लीग मैच में भारत को जीत की आवश्यकता थी लेकिन दक्षिण अफ्रीका की टीम के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसी हार के साथ उनका वर्ल्ड कप का सफर खत्म हो गया था। भारत को इस वर्ल्ड कप में केवल तीन जीत मिली थी। उसने पहले पाकिस्तान को फिर वेस्टइंडीज को और अंत में बांग्लादेश को 110 रनों से हराया था। ये भारतीय कप्तान मिताली राज का छठा और आखिरी वर्ल्ड कप मैच था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.