Move to Jagran APP

ICC Women's World Cup 2022: आस्ट्रेलिया के सामने खिताब बचाने उतरेगी इंग्लैंड की टीम

क्राइस्टचर्च हेगले ओवल के मैदान पर आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाएगा। डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के सामने आस्ट्रेलिया को 7वें खिताब से रोकने की चुनौती होगी। आस्ट्रेलिया अब तक एक भी मैच नहीं हारी है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sat, 02 Apr 2022 05:30 PM (IST)Updated: Sat, 02 Apr 2022 05:30 PM (IST)
ICC Women's World Cup 2022: आस्ट्रेलिया के सामने खिताब बचाने उतरेगी इंग्लैंड की टीम
आस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग और हीथर नाइट (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड का फाइनल आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की बीच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेला जाएगा। जहां एक तरफ डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के सामने खिताब बचाने की जिम्मेदारी होगी तो वहीं दूसरी ओर आस्ट्रेलिया की टीम अपना 7वां खिताब जीतना चाहेगी। पिछले 11 वर्ल्ड कप खिताब में से 10 में इन दोनों टीमों का ही कब्जा रहा है। हालांकि फाइनल में दोनों टीमें 34 साल बाद आमने-सामने होगी।

loksabha election banner

सेमीफाइनल मैच में आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को हराकर तो इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। आस्ट्रेलिया के लिए अच्छी खबर ये है कि आलराउंडर एलिसा पेरी प्रैक्टिस सेशन में दिखी थी और फाइनल में वे उतर सकती हैं। हीथर नाइट की अगुआई में इंग्लैंड की टीम के पास बैक-टू बैक वर्ल्ड कप खिताब जीतने का मौका है। लीग स्टेज में आस्ट्रेलिया की टीम अविजीत रही थी दूसरी तरफ इंग्लैंड ने मुश्किल से सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था।

इंग्लैंड की टीम 7 में से केवल 4 मैचों में जीत दर्ज कर अंतिम चार तक पहुंची थी। सेमीफाइल मैच में डेनियल वेट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 129 रनों की शानदार पारी खेली थी जबकि स्पिन गेंदबाज सोफी एक्लेस्टन ने 36 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे। टीम को फाइनल मैच में भी दोनों से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

मैच में टास का महत्वपूर्ण योगदान होगा क्योंकि ओस की संभावना को देखते हुए टीम यहां चेज करना पसंद करेगी। मौसम बिल्कुल साफ है और यदि बारिश की वजह से मैच में कोई खलल पड़ता है तो इसके लिए एक दिन रिजर्व रखा गया है।

आस्ट्रेलिया संभावित प्लेइंग इलेवन-

एलिसा हीली (विकेटकीपर), रचेल हेन्स, मेग लैनिंग (कप्तान), एलिसा पेरी, बेथ मूनी, एशले गार्डनर, ताहलिया मैकग्राथ, अलाना किंग, जेस जोनासेन, मेगन स्कट, डार्सी ब्राउन।

इंग्लैंड संभावित प्लेइंग इलेवन-

टैमी ब्यूमोंट, डैनी वेट, हीथर नाइट (कप्तान), नतालिया स्कीवर, एमी जोन्स (विकेटकीपर), सोफिया डंकले, कैथरीन ब्रंट, सोफी एक्लेस्टन, चार्ली डीन, केट क्रास, अन्या श्रुबसोल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.