Move to Jagran APP

ICC women's ODI rankings: इंग्लैंड की ओपनर ने लगाई लंबी छलांग, स्मृति मंधाना छठे स्थान पर खिसकीं

ICC women ODI rankings भारत की विस्फोटक ओपनर स्मृति मंधाना मंगलवार को जारी आइसीसी महिला वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दो स्थान का नुकसान उठाना पड़ा। गेंदबाजी रैंकिंग में भारत की दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी पांचवें स्थान पर बरकरार हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 06:08 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 06:08 PM (IST)
ICC women's ODI rankings: इंग्लैंड की ओपनर ने लगाई लंबी छलांग, स्मृति मंधाना छठे स्थान पर खिसकीं
भारतीय टीम की ओपनर स्मृति मंधाना- फाइल फोटो

दुबई, पीटीआइ। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा जारी की गई ताजा महिला वनडे रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को नुकसान हुआ है। भारत की विस्फोटक ओपनर स्मृति मंधाना मंगलवार को जारी आइसीसी महिला वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दो स्थान का नुकसान उठाना पड़ा। गेंदबाजी रैंकिंग में भारत की दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी पांचवें स्थान पर बरकरार हैं।

loksabha election banner

इसी हफ्ते न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में दमदार बल्लेबाजी प्रदर्शन करने वाली इंग्लैंड की ओपनर टैमी ब्यूमोंट ने रैंकिंग में जोरदार छलांग लगाई है। उन्होंने 5वें स्थान से सीधा पहले नंबर पर कब्जा जमा लिया है। भारतीय ओपनर मंधाना चौथे नंबर से नीचे खिसककर छठे पायदान पर पहुंच गई हैं। एक अन्य अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज 687 अंक के साथ नौवें स्थान पर हैं और बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष-10 में शामिल दूसरी भारतीय बल्लेबाज हैं। स्मृति के 732 अंक हैं।

ऑल-टाइम मेन्स T20 वर्ल्ड कप इलेवन में 2 भारतीय व 3 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मिली जगह, विजडन ने चुनी टीम

इंग्लैंड की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 2-1 की जीत के दौरान शानदार प्रदर्शन की बदौलत पांच स्थान की छलांग के साथ शीर्ष पर पहुंच गई हैं। टैमी ने वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर और न्यूजीलैंड की ऐमी सेटरथवेट जैसी खिलाडि़यों को पछाड़ा और दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग पर 16 अंक की बढ़त बना ली है।

झूलन (691), पूनम यादव (679), शिखा पांडे (675) और दीप्ति शर्मा (639) गेंदबाजों की सूची में शीर्ष-10 में शामिल हैं। ये सभी अपनी पिछली रैंकिंग पर बरकरार हैं। ऑस्ट्रेलिया की जेस जोनासेन 804 अंक के साथ शीर्ष स्थान पर कायम हैं। उनके बाद उनकी हमवतन मेगान शुट (735) का नंबर आता है।ऑलराउंडरों की सूची में दीप्ति 359 अंक के साथ चौथे स्थान पर बनी हुई हैं। ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी शीर्ष पर चल रही हैं।

ICC Player of the Month Award के लिए इस भारतीय खिलाड़ियों को किया गया नोमिनेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.