नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आइसीसी) ने घोषणा कर दी है कि आस्ट्रेलिया में आयोजित किए जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फुल शेड्यूल की घोषणा 21 जनवरी को की जाएगी। वहीं इस वर्ल्ड कप में खेले जाने वाले मैचों के लिए टिकटों की बिक्री 7 फरवरी से शुरू कर दी जाएगी। साल 2007 में शुरू किए गए टी20 वर्ल्ड कप का यह आठवां सीजन होगा। इस साल आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी और इसका समापन 13 नवंबर को किया जाएगा। इस टूर्नामेंट में कुल 45 मुकाबले खेले जाएंगे और इन्हें सात वेन्यू पर आयोजित किया जाएगा। 

एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलान्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में सभी 45 मैचों की मेजबानी की जाएगी, जबकि फाइनल 13 नवंबर 2022 को एमसीजी में आयोजित किया जाएगा। सेमीफाइनल की मैचों का आयोजन सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और एडिलेड ओवल में क्रमश: 9 और 10 नवंबर को किया जाएगा। सुपर 12 में अफगानिस्तान, आस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका अपनी जगह पक्की कर चुके हैं जबकि नामीबिया, स्काटलैंड, श्रीलंका और वेस्टइंडीज मुख्य ड्रा से पहले क्वालीफायर मुकाबले खेलेंगे।

इस इवेंट्स के प्रमुख, क्रिस टेटली ने कहा था कि हम आस्ट्रेलिया में आइसीसी इवेंट्स की वापसी को देखने के लिए उत्सुक हैं और आइसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2022 के लिए सात मेजबान शहरों की घोषणा करते हुए काफी खुश हैं। ICC महिला T20 विश्व कप की सफलता के बाद 2020 में और दो साल के स्थगन के बाद, हमारी निगाहें अब एलओसी के सहयोग से 2022 में आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट को पूरी तरह से सफल बनाने पर टिकी है।  सुपर 12 के लिए कुछ टीमों के नामों की घोषणा हो चुकी है और अब देखना दिलचस्प होगा कि उसमें कौन की अन्य टीमें शामिल होती हैं। 

Edited By: Sanjay Savern