Move to Jagran APP

इंग्लैंड के खिलाफ विराट जीत के बाद ICC टेस्ट टीम रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा, बनी नंबर वन

भारत ने न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ते हुए नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा कर लिया। भारत के इस वक्त 122 अंक हैं जबकि दूसरे नंबर पर मौजूद न्यूजीलैंड के 118 अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम आइसीसी टीम की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर है और उसके 113 अंक हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 04:29 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 04:29 PM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ विराट जीत के बाद ICC टेस्ट टीम रैंकिंग में टीम इंडिया का जलवा, बनी नंबर वन
भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गई (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC test team ranking: विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से हरा दिया और खिताब पर कब्जा भी कर लिया। पहले टेस्ट मैच में हारने के बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए लगातार तीन टेस्ट मैच जीत लिए और इंग्लैंड की टीम पूरी तरह से भारत के सामने फिसड्डी साबित हुई। इन तीन मैचों में जीत दर्ज करने के साथ ही टीम इंडिया आइसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में भी पहले नंबर पर पहुंच गई।

loksabha election banner

भारत ने न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ते हुए नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा कर लिया। अब भारत के इस वक्त 122 अंक हैं जबकि दूसरे नंबर पर मौजूद न्यूजीलैंड के 118 अंक हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम आइसीसी टीम की रैंकिंग में तीसरे नंबर पर है और उसके अभी 113 अंक हैं। वहीं 105 अंक के साथ इंग्लैंड चौथे नंबर पर है तो वहीं पाकिस्तान 90 अंक के साथ 105 नंबर पर है। 

India on 🔝

Virat Kohli and Co. are No.1 in the @MRFWorldwide ICC Test Team Rankings 🔥 pic.twitter.com/uHG4q0pUlj

— ICC (@ICC) March 6, 2021 

टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ मिली लगातार तीन जीत का फायदा मिला और वो पहले नंबर पर आ गई साथ ही भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जगह बना ली जहां उसका मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ ही होगा। भारत ने चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम को पारी और 25 रन से हरा दिया। इस मैच की पहली पारी में इंग्लैंड ने 205 रन बनाए थे जबकि भारतीय टीम ने 365 रन बनाए और उसके 160 रन की लीड मिली। इसके बाद इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 135 रन पर ऑलआउट हो गई। इस मैच में रिषभ पंत को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि पूरी टेस्ट सीरीज में 32 विकेट लेने वाले आर अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.