नई दिल्ली, जेएनएन। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग जारी कर दी है। गुरुवार को जारी की गई ताजा रैंकिंग में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने नंबर एक पर बादशाहत कायम रखी है। इस रैंकिंग में बुधवार को जिम्बाब्वे को खिलाफ दोहरा शतक लगान वाले श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज को फायदा मिला है।

आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले दस स्थान में कोई बदलाव नहीं हुई है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सबसे ज्यादा अंक लेकर पहले स्थान पर लगातार बने हुए हैं। उनके पीछे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ है। ऑस्ट्रेलिया के लिए धमाकेदार खेल दिखाने वाले मार्नस लाबुशाने तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ बुधवार को दोहरा शतक लगाने वाले श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं।  

एंजेलो मैथ्यूज को फायदा

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मैथ्यूज ने नाबाद 200 रन की पारी खेली थी। उन्होंने 468 गेंद पर 16 चौके और 3 छक्के की मदद से यह दोहरा शतक बनाया था। साल 2004 में करियर बेस्ट तीसरी रैंकिंग हासिल करने वाले मैथ्यूज 16वें पायदान पर पहुंच गए हैं। अभी सीरीज का एक टेस्ट और खेला जाना है और उनके पास रैंकिंग में सुधार करने का अच्छा मौका होगा।

गुरुवार को आईसीसी द्वारा जारी की गई रैंकिंग में विराट 928 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ का नाम है जिनके खाते में 911 अंक हैं। 827 अंक लेकर ऑस्ट्रेलिया मार्नस लाबुशाने तीसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 814 अंक हासिल करके चौथे स्थान पर बने हुए हैं। वहीं इस लिस्ट में पांचवां नंबर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर का है।

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग 

विराट कोहली (भारत) अंक 928

स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया) अंक 911

मार्नस लाबुशाने (ऑस्ट्रेलिया) अंक 827

केन विलियमसन (न्यूजीलैंड) अंक 814

डेविड वार्नर (ऑस्ट्रेलिया) अंक 793

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस