Move to Jagran APP

ICC Test Rankings: दोहरा शतक जमाने वाले मैथ्यूज को जबरदस्त फायदा, कोहली टॉप पर कायम

ICC Test rankings इस रैंकिंग में बुधवार को जिम्बाब्वे को खिलाफ दोहरा शतक लगान वाले श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज को फायदा मिला है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 02:53 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 02:53 PM (IST)
ICC Test Rankings: दोहरा शतक जमाने वाले मैथ्यूज को जबरदस्त फायदा, कोहली टॉप पर कायम
ICC Test Rankings: दोहरा शतक जमाने वाले मैथ्यूज को जबरदस्त फायदा, कोहली टॉप पर कायम

नई दिल्ली, जेएनएन। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग जारी कर दी है। गुरुवार को जारी की गई ताजा रैंकिंग में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने नंबर एक पर बादशाहत कायम रखी है। इस रैंकिंग में बुधवार को जिम्बाब्वे को खिलाफ दोहरा शतक लगान वाले श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज को फायदा मिला है।

prime article banner

आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले दस स्थान में कोई बदलाव नहीं हुई है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सबसे ज्यादा अंक लेकर पहले स्थान पर लगातार बने हुए हैं। उनके पीछे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ है। ऑस्ट्रेलिया के लिए धमाकेदार खेल दिखाने वाले मार्नस लाबुशाने तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ बुधवार को दोहरा शतक लगाने वाले श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं।  

एंजेलो मैथ्यूज को फायदा

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मैथ्यूज ने नाबाद 200 रन की पारी खेली थी। उन्होंने 468 गेंद पर 16 चौके और 3 छक्के की मदद से यह दोहरा शतक बनाया था। साल 2004 में करियर बेस्ट तीसरी रैंकिंग हासिल करने वाले मैथ्यूज 16वें पायदान पर पहुंच गए हैं। अभी सीरीज का एक टेस्ट और खेला जाना है और उनके पास रैंकिंग में सुधार करने का अच्छा मौका होगा।

गुरुवार को आईसीसी द्वारा जारी की गई रैंकिंग में विराट 928 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ का नाम है जिनके खाते में 911 अंक हैं। 827 अंक लेकर ऑस्ट्रेलिया मार्नस लाबुशाने तीसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 814 अंक हासिल करके चौथे स्थान पर बने हुए हैं। वहीं इस लिस्ट में पांचवां नंबर ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर का है।

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग 

विराट कोहली (भारत) अंक 928

स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया) अंक 911

मार्नस लाबुशाने (ऑस्ट्रेलिया) अंक 827

केन विलियमसन (न्यूजीलैंड) अंक 814

डेविड वार्नर (ऑस्ट्रेलिया) अंक 793


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.