Move to Jagran APP

ICC test Rankings: पाकिस्तान के बाबर आजम ने हासिल की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, कोहली नंबर वन

ICC test Rankings बांग्लादेश के खिलाफ शतक जमाने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग हासिल की है। विराट कोहली पहले स्थान पर बने हुए हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 02:31 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 04:15 PM (IST)
ICC test Rankings: पाकिस्तान के बाबर आजम ने हासिल की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, कोहली नंबर वन
ICC test Rankings: पाकिस्तान के बाबर आजम ने हासिल की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, कोहली नंबर वन

नई दिल्ली, जेएनएन। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली नंबर एक पर बने हुए हैं लेकिन चेतेश्वर पुजारा को 7वें नंबर पर खिसक गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ शतक जमाने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग हासिल की है। दो पायदान उपर उठकर बाबर अब ताजा जारी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गए है।

loksabha election banner

मंगलवार को आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की गई है जिसमें पहले चार स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है। विराट कोहली नंबर एक पर बने हुए हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने हैं जबकि चौथे पायदान पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन कायम हैं।

पाकिस्तान के बाबर आजम को फायदा

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक बनाने वाले बाबर आजम ने टेस्ट रैंकिंग में दो पायदान की छलांग लगाई है। सातवें नंबर पर काबिज बाबर अब 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी में खेले गए टेस्ट मैच में बाबर ने 143 रन की पारी खेली थी। उन्होंने टेस्ट करियर का 5वां शतक बनाकर टीम को बड़ी जीत दिलाई थी।

भारतीय टीम ने लंबे वक्त से टेस्ट मैच नहीं खेला है जिसकी वजह से चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को पिछले कुछ वक्त में नुकसान उठाना पड़ा है। पुजारा एक स्थान नीचे गिरकर छठे से सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं डेविड वार्नर उनकी जगह छठे स्थान पर आ गए हैं। अजिंक्य रहाणे टॉप 10 में बने हुए हैं और वो 9वें पायदान पर काबिज हैं। 

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग

विराट कोहली (भारत) 928 अंक

स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया) 911 अंक

मार्नस लाबुशाने (ऑस्ट्रेलिया) 827 अंक

केन विलियमसन (न्यूजीलैंड) 814 अंक

बाबर आजम (पाकिस्तान) 800 अंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.