Move to Jagran APP

ICC Test Rankings में विराट कोहली नंबर वन, क्विंटन डिकॉक ने मारी लंबी छलांग

Latest ICC Test Rankings साल 2019 में आखिरी बार आइसीसी ने टेस्ट रैंकिंग जारी की है जिसमें नंबर एक पर भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 01:46 PM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 01:46 PM (IST)
ICC Test Rankings में विराट कोहली नंबर वन, क्विंटन डिकॉक ने मारी लंबी छलांग
ICC Test Rankings में विराट कोहली नंबर वन, क्विंटन डिकॉक ने मारी लंबी छलांग

नई दिल्ली, जेएनएन। Latest ICC Test Rankings: साल 2019 में आखिरी बार इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर भारतीय कप्तान और दमदार बल्लेबाज विराट कोहली हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले दो टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन करने वाले स्टीव स्मिथ ने अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है। वहीं, साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने लंबी छलांग लगाई है।

loksabha election banner

बाएं हाथ के बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 100 से ज्यादा रन बनाए, जिसके दम पर उनको काफी अंकों का फायदा हुआ। क्विंटन डिकॉक एक बार फिर से टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल हो गए हैं। लेटेस्ट आइसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में डिकॉक 10वें नंबर पर हैं। इस मुकाबले से पहले वे 18वें नंबर पर थे। इस तरह इस साउथ अफ्रीकाई विकेटकीपर बल्लेबाज को 8 पायदानों का फायदा मिला है।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के बाद स्टीव स्मिथ के 911 अंक थे। वहीं, दूसरे मुकाबले को समाप्त होने के बाद भी उनके 911 अंक ही हैं, जबकि विराट कोहली 928 अंकों के साथ नंबर वन पर विराज मान हैं। उधर, मार्नस लाबुशाने पांचवें से चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा चौथे से पांचवें पायदान पर खिसक गए हैं। 

वहीं, आइसीसी की टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजी की बात करें तो कीवी टीम के तेज गेंदबाज नेल वेग्नर तीसरे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि साउथ अफ्रीका के पेसर कगिसो रबाड़ा दूसरे से तीसरे पायदान पर खिसक गए हैं। वर्नोन फिलंडर 8वें पायदान से 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। हालांकि, वे इस सीरीज के बाद क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। इसके अलावा आर अश्विन और मोहम्मम शमी भी टॉप 10 में आ गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.