Move to Jagran APP

बैन तो लगा लेकिन टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज बने रबादा, अश्विन ने लगाई छलांग

रबादा टेस्ट के नंबर एक गेंदबाज बने।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 13 Mar 2018 05:39 PM (IST)Updated: Tue, 13 Mar 2018 05:40 PM (IST)
बैन तो लगा लेकिन टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज बने रबादा, अश्विन ने लगाई छलांग
बैन तो लगा लेकिन टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज बने रबादा, अश्विन ने लगाई छलांग

 दुबई, पीटीआइ। कगिसो रबादा ने आइसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में 900 रेंटिंग अंकों से साथ एक बार फिर से नंबर एक पर अपना कब्जा जमा लिया है। इसके अलावा भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन को दो स्थानों का फायदा हुआ है और वो गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर चार पर आ गए हैं। पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट मैच में रबादा ने 11 विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई और उनके इस प्रदर्शन के बाद उन्होंने एक बार फिर से नंबर पर पर अपना कब्जा जमा लिया। 

prime article banner

रबादा अब 23वें ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने 900 से ज्यादा रेटिंग अंक हासिल किए हैं। इसके अलावा वो  900 से ज्यादा रेटिंग अंक हासिल करने वाले द. अफ्रीका के चौथे गेंदबाज बन गए हैं। रबादा से पहले द. अफ्रीकी गेंदबाज फिलेंडर ने वर्ष 2013 में 912, वर्ष 1999 में 909  और डेल स्टेन ने वर्ष 2014 में 909 रेटिंग अंक हासिल किए थे। 

इस वक्त भारतीय टीम कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेल रही है इसके बावजदू अश्विन ने दो स्थानों का छलांग लगाते हुए चौथे नंबर पर आ गए जबिक जोस हेजलवुड पांचवें और मिचेल स्टार्क नौवें नंबर पर आ गए हैं। भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। 

टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में स्टीव स्मिथ नंबर एक पर कायम हैं जबकि विराट कोहली दूसरे नंबर पर ही हैं। चेतेश्वर पुजारा रैंकिंग में छठे नंबर पर बने हुए हैं। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में अपनी बेहतरीन पारियों के दम पर अब 7वें नंबर पर आ गए हैं। हाशिम अमला एक स्थान के फायदे के साथ नौवें नंबर पर आ गए हैं। लुंगी नजीडी 12 स्थान का छलांग लगाते हुए 37वें नंबर पर आ गए हैं। उस्मान ख्वाजा 5 स्थान का छलांग लगाते हुए 16वें नंबर पर आ गए हैं। टिन पेन अब 66वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग यानी 78वें नंबर पर आ गए हैं। टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत नंबर एक पर मौजूद है और उसे टेस्ट गदा भी मिला था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK