Move to Jagran APP

ICC Test Rankings: दोहरा शतक जड़ मयंक अग्रवाल ने हासिल की सर्वश्रेष्ठ रैकिंग, रोहित शर्मा पिछड़े

आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले पांच स्थान में कोई बदलाव नहीं हुई है। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पहले जबकि भारत के विराट कोहली दूसरे नंबर पर काबिज हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 02:39 PM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 12:36 AM (IST)
ICC Test Rankings: दोहरा शतक जड़ मयंक अग्रवाल ने हासिल की सर्वश्रेष्ठ रैकिंग, रोहित शर्मा पिछड़े
ICC Test Rankings: दोहरा शतक जड़ मयंक अग्रवाल ने हासिल की सर्वश्रेष्ठ रैकिंग, रोहित शर्मा पिछड़े

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ओपनर मयंक अग्रवाल ने आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैकिंग में टॉप 10 में जगह बना ली है। मंगलवार को आईसीसी द्वारा ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की गई। टॉप 10 बल्लेबाजों की रैकिग में भारतीय टीम के 4 खिलाड़ी मौजूद हैं।

loksabha election banner

आईसीसी की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले पांच स्थान में कोई बदलाव नहीं हुई है। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ पहले जबकि भारत के विराट कोहली दूसरे नंबर पर काबिज हैं। न्यूजीलैंड के केन विलियमसन तीसरे तो भारत के चेतेश्व पुजारा चौथे स्थान पर हैं। भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी रैंकिंग पांच है।

मयंक ने पहली बार टॉप 10 में बनाई जगह

साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक जमाने वाले मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ भी पहले टेस्ट में दोरहा शतक बनाया। मयंक को इस शानदार प्रदर्शन का इनाम आईसीसी की रैंकिंग में हुई है। मयंक 13वें स्थान से 10 नंबर पर पहुंच गए हैं। महज 9 टेस्ट मैच खेलने वाले भारतीय ओपनर की यह अब तक की सबसे बेहतरीन रैंकिंग है।

रोहित शर्मा को हुआ नुकसान

मंगलवार को जारी की गई आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में रोहित शर्मा को तीन पायदान का नुकसान हुआ है। बांग्लादेश के खिलाफ दोनों टेस्ट में रन बनाने में नाकाम रहे रोहित टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। रोहित 10वें से तीन पायदान खिसकर 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं।  

गेंदबाजी रैंकिंग में इशांत-उमेश को फायदा

वहीं गेंदबाजी रैंकिंग में बांग्लादेश के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी करने वाले इशांत शर्मा और उमेश यादव को फायदा हुआ है। इशांत 22 से 17वीं जबकि उमेश 24 से 21वें नंबर पर पहुंच गए हैं। मोहम्मद शमी को भी चार पायदान का फायदा हुआ है और वह 15वें नंबर से 11 स्थान पर पहुंच गए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले जबकि साउथ अफ्रीका के कगीसो रबाडा दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के नील वेगनर ने तीसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई है। वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर चौथे जबकि भारत के जसप्रीत बुमराह पांचवें नंबर पर हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.