Move to Jagran APP

ICC Test Rankings में बेन स्टोक्स से छिनी नंबर वन की कुर्सी, जेम्स एंडरसन ने लगाई छलांग

ICC Test Rankings की ऑलराउंडर्स की लिस्ट में जेसन होल्डर ने नंबर वन की कुर्सी फिर से हासिल कर ली है जबकि बेन स्टोक्स नंबर दो पर खिसक गए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 03:26 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 03:26 PM (IST)
ICC Test Rankings में बेन स्टोक्स से छिनी नंबर वन की कुर्सी, जेम्स एंडरसन ने लगाई छलांग
ICC Test Rankings में बेन स्टोक्स से छिनी नंबर वन की कुर्सी, जेम्स एंडरसन ने लगाई छलांग

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। ICC Test Rankings में बेन स्टोक्स से नंबर वन ऑलराउंडर की कुर्सी छिन गई है। एक बार फिर से वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन ऑलराउंडर हो गए हैं। वहीं, गेंदबाजी की रैंकिंग में जेम्स एंडरसन ने छलांग मारी है।

loksabha election banner

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के आखिरी मुकाबले में 600 टेस्ट विकेट पूरे करने के साथ-साथ पहली पारी में 5 विकेट झटकने वाले जेम्स एंडरसन टॉप 10 रैंकिंग में शामिल हो गए हैं। जेम्स एंडरसन आइसीसी की टेस्ट रैंकिंग में बतौर गेंदबाज नंबर 8 पर पहुंच गए हैं, जबकि जोश हेजलवुड और आर अश्विन टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड ने नंबर 2 की कुर्सी हासिल कर ली है। उन्होंने नील वेग्नर को पीछे छोड़ दिया है।

लगातार दो टेस्ट मैच पारिवारिक कारणों की वजह से मिस करने वाले बेन स्टोक्स को ऑलराउंडर के तौर पर ही नहीं, बल्कि बल्लेबाज के तौर पर भी नुकसान झेलना पड़ा है। इस सीरीज से पहले स्टोक्स आइसीसी की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर थे, जहां उनके साथ मार्नस लाबुशाने का नाम था, लेकिन इस सीरीज के बाद वे नंबर 8 पर खिसक गए हैं। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 8वें से 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली लिस्ट में स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे पायदान पर हैं।

ऑलराउंडर्स की लिस्ट में एक और फेरबदल हुआ है। इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स भी टॉप 10 में शामिल हो गए हैं। वोक्स फिलहाल आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में 7वें पायदान पर हैं। वहीं, अगर आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो इंग्लैंड की टीम 292 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर विराजमान है, जबकि भारत 360 अंकों के साथ पहले स्थान पर और ऑस्ट्रेलिया 296 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। 166 अंकों के साथ पाकिस्तान पांचवें पायदान पर विराजमान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.