Move to Jagran APP

ICC टेस्ट रैंकिंग: नहीं हिला विराट का सिंहासन, भारत के दो दुश्मनों को हुआ बड़ा फायदा

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को भी बल्लेबाजों की रैंकिंग में 15 स्थान का फायदा हुआ है

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 03:41 PM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 10:03 PM (IST)
ICC टेस्ट रैंकिंग: नहीं हिला विराट का सिंहासन, भारत के दो दुश्मनों को हुआ बड़ा फायदा
ICC टेस्ट रैंकिंग: नहीं हिला विराट का सिंहासन, भारत के दो दुश्मनों को हुआ बड़ा फायदा

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में भारत 3-1 से पीछे है हालांकि चौथा मैच 60 रन से गंवाकर वह सीरीज गंवा चुकी है लेकिन उसके खिलाड़ियों के लिए राहत की खबर आइसीसी ने दे है। ताजा टेस्ट रैंकिंग में भारत के तेज गेंदबाजों को काफी फायदा हुआ है। तमाम पारिवारिक विवादों पीछे छोड़ इस टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर शमी ने टॉप 20 में वापसी की। शमी ने चौथे टेस्ट में 6 विकेट अपने नाम किए थे।

loksabha election banner

वहीं भारत के सबसे अनुभवी गेंदबाज इशांत शर्मा भी 25वें स्थान पर पहुंच गए है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने भी अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल करते हुए 37वां स्थान हासिल किया। बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान विराट कोहली ना केवल पहले स्थान पर काबिज है बल्कि उन्होंने अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है। विराट के अब 937 पॉइंट हो गए हैं और वह ऑल टाइम सर्वश्रेष्ट रैंकिंग के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। चौथे टेस्ट की पहली पारी में नाबाद 132 रन की पारी खेलने वाले पुजारा भी छठे स्थान पर जमे हुए है। पुजारा के पहले 763 पॉइंट थे और अब उनके 198 पॉइंट हो गए है। 

अगर इंग्लैंड के खिलाड़ियों की बात करें तो सैम कुर्रन को काफी फायदा हुआ है। चौथे टेस्ट की पहली पारी में 78 और दूसरी पारी में 46 रन बनाने वाले कुर्रन अब बल्लेबाजों की रैंकिंग में 29 स्थान की छलांग लगा 43वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं चौथे टेस्ट में 9 विकेट लेकर भारत को मैच के साथ सीरीज गंवाने के लिए मजबूर करने वाले मोइन अली गेंदबाजों की रैंकिंग में 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही ऑलराउंडर की लिस्ट में भी वह एक स्थान की छलांग लगा 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

इसके अलावा इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को भी बल्लेबाजों की रैंकिंग में 15 स्थान का फायदा हुआ है और अब वह अपने टेस्ट करियर की बेस्ट रैंकिंग 32वें स्थान पर आ गए हैं। इसके अलावा ओपनर कीटन जेनिंग्स 4 स्थान की छलांग लगा 86वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.