Move to Jagran APP

ICC T20I Ranking: T20I रैंकिंग में भारत नंबर एक पर कायम, जानिए पाकिस्तान का क्या है हाल

ICC T20I Ranking आइसीसी की तरफ से जारी की गई टी20 टीम रैंकिंग में भारतीय टीम 268 रेंटिंग अंक के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है जबकि इंग्लैंड की टीम भारत से ठीक नीचे यानी दूसरे नंबर पर है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 26 Sep 2022 02:47 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 07:34 PM (IST)
ICC T20I Ranking: T20I रैंकिंग में भारत नंबर एक पर कायम, जानिए पाकिस्तान का क्या है हाल
ICC T20I Ranking Team India (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। एशिया कप 2022 के फाइनल में भारतीय टीम नहीं पहुंची थी, लेकिन आस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से जीत मिली। इस जीत ने भारतीय क्रिकेट फैंस के जख्मों को थोड़ा कम करने का काम जरूर किया, लेकिन अभी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया की असली परीक्षा होना बाकी है। बहरहाल आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम ताजा आइसीसी टी20 टीम रैंकिंग में पहले नंबर को रिटेन करने में सफल रही है।

prime article banner

आइसीसी की तरफ से जारी की गई टी20 टीम रैंकिंग में भारतीय टीम 268 रेंटिंग अंक के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है जबकि इंग्लैंड की टीम भारत से ठीक नीचे यानी दूसरे नंबर पर है। इंग्लैंड की टीम इस वक्त पाकिस्तान के खिलाफ 7 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के चार मैच खेले जा चुके हैं और इसमें दोनों टीमें 2-2 की बराबरी पर है। इंग्लैंड की टीम के अभी 261 अंक हैं और वो भारत से सिर्फ 7 अंक पीछे है। वहीं तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम 258 रेटिंग अंक के साथ मौजूद है। 

साउथ अफ्रीका अभी भारत दौरे पर है और उसे भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लेना है जिसकी शुरुआत बुधवार से होगी। पाकिस्तान की टीम फिलहाल रैंकिंग में चौथे नंबर पर है, लेकिन उसके भी 258 अंक हैं। पाकिस्तान की टीम ने 7 मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मैच में रविवार को इंग्लैंड को 3 रन से हराया था और सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली थी। वहीं न्यूजीलैंड टीम की बात करें तो वो 252 रेटिंग अंक के साथ पांचवें स्थान पर है। मौजूदा टी20 चैंपियन आस्ट्रेलिया की टीम रैंकिंग में 250 रेटिंग अंक के साथ छठे स्थान पर है जबकि वेस्टइंडीज सातवें, श्रीलंका आठवें, बांग्लादेश नौवें और अफगानिस्तान दसवें नंबर पर है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.