नई दिल्ली, एजेंसियां। भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T-20 World Cup 2021) को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। इसे लेकर बीसीसीआइ की शीर्ष परिषद की शुक्रवार को बैठक हुई। इस बैठक में वर्ल्ड कप के दौरान किन शहरों में मैच का आयोजन होगा इस पर फैसला हुआ। साथ ही अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हिस्सा लेने का रास्ता साफ हो गया।

टूर्नामेंट का आयोजन दिल्ली और मुंबई समेत नौ शहरों में होगा

जानकारी के अनुसार बैठक में फैसला लिया गया कि टूर्नामेंट का आयोजन नौ शहरों में होगा। हैदराबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल खेला जाएगा। इसके अलावा दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, धर्मशाला, चेन्नई, बेंगलुरु, लखनऊ और कोलकाता में मैच खेले जाएंगे। इन नौ वेन्यू को तैयारी के निर्देश दे दिए गए हैं। हालांकि, कोरोना महामारी के मद्देनजर  टूर्नामेंट से पहले अंतिम निर्णय लिया जाएगा। बोर्ड के एक सूत्र ने जानकारी दी है कि कोरोना संक्रमण की स्थिति के संबंध में अक्टूबर-नवंबर में हालात कैसे होंगे इसकी कल्पना करना जल्दबाजी होगी। लेकिन तैयारी जारी रहनी चाहिए।

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के हिस्सा लेने का रास्ता साफ

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वीजा को लेकर मुद्दा भी सुलझा लिया गया है। हालांकि, क्या प्रशंसक मैच देखने के लिए वहां से आ सकते हैं या नहीं यह अभी भी स्पष्ट नहीं है। इसे लेकर भी आगे फैसला लिया जाएगा। सरकार से मिले आश्वासन पर बोर्ड के सेक्रेटरी जय शाह ने बीसीसीआइ की शीर्ष परिषद को जानकारी दी कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा मिलेगा।दोनों देशों के बीच कूटनीतिक तनाव के कारण भारत और पाकिस्तान ने काफी लंबे अरसे से द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला है। ऐसे में टी-20 विश्व कप को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आइसीसी से आश्वासन मांगा था कि टूर्नामेंट में शामिल होने को लेकर उसके खिलाड़ियों को वीजा दिया जाएगा।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप