दुबई, पीटीआइ। ICC T20 Rankings: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल आइसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर बरकरार हैं, जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अभी भी आइसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर वन बने गए हैं। वहीं, गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलिया के बायें हाथ के स्पिनर एश्टन एगर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं, जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था। 

शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल इस महीने की शुरुआत में न्यूजीलैंड में शानदार प्रदर्शन करने के बाद दूसरे नंबर पर पहुंचे थे। राहुल के 823 अंक हैं और वह शीर्ष पर कायम पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम से पीछे हैं, जिनके 879 अंक हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली टॉप 10 में बने हुए हैं। विराट कोहली 673 अंकों के साथ 10वें नंबर पर हैं। वहीं, तूफानी ओपनर रोहित शर्मा आइसीसी टी20 रैंकिंग में 11वें नंबर पर हैं।

स्टीव स्मिथ ने लगाई 265 स्थानों की छलांग

ऑस्ट्रेलियाई के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 7 पायदानों की छलांग लगाई है। वार्नर 25वें से 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, उनके टीम के साथी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने 265 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है और वे 53वें नंबर पर पहुंच गए हैं। दरअसल, ये दोनों बल्लेबाज बैन के कारण लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर थे। ऐसे में इनकी रैंकिंग भी गिर गई थी। 

गेंदबाजों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में हैट्रिक सहित पांच विकेट लेने वाले एश्टन एगर छह स्थानों की छलांग लगाकर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। एगर के टीम साथी एडम जांपा एक पायदान ऊपर चढ़कर तीसरे और दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी पांच स्थान ऊपर उठकर तीन नंबर पर पहुंच गए हैं। हालांकि, टी20 रैंकिंग में गेंदबाजी में नंबर वन राशिद खान हैं, जो लंबे समय से बने हुए हैं। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस