Move to Jagran APP

Ind vs Aus: सिडनी में भारतीय टीम पर हुए भद्दे कमेंट, ICC ने दिया ये बयान

Ind vs Aus ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय खिलाड़ियों को दर्शकों की ओर से भद्दे कमेंट्स का सामना करना पड़ रहा है। सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे और चौथे दिन ये लगातार देखा गया है कि दर्शकों ने भारतीय खिलाड़ियों को परेशान किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 05:18 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 05:18 PM (IST)
Ind vs Aus: सिडनी में भारतीय टीम पर हुए भद्दे कमेंट, ICC ने दिया ये बयान
mohammed siraj और Jasprit Bumrah पर कमेंट हुए थे (फोटो ट्विटर)

सिडनी, एजेंसी। Ind vs Aus: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में नस्लीय विवाद की कड़ी आलोचना की है। इस विवाद को लेकर आइसीसी ने एक बयान जारी किया है, जिसमें कहा है कि वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को जांच में पूरा समर्थन देने को तैयार है। सिडनी में हुए इस वाकये की हर कोई निंदा कर रहा है।

loksabha election banner

दरअसल, भारतीय टीम ने मैच रेफरी डेविड बून से तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद नस्लीय टिप्पणियों को लेकर शिकायत की थी। ये सिलसिला मैच के चौथे दिन भी नहीं रुका। यहां तक कि चौथे दिन मैच अधिकारी और स्टेडियम के अधिकारी चौकन्ने थे, लेकिन बावजूद इसके भारतीय खिलाड़ियों पर टिप्पणी की गई। ये बात तब सामने आई, जब चौथे दिन मोहम्मद सिराज ने इसकी शिकायत पहले कप्तान अंजिक्य रहाणे से की और फिर दोनों ने अंपायरों को ये बात बताई।

इस पूरे मसले के दौरान खेल को रोक दिया गया और कुछ ही देर में सुरक्षाकर्मियों ने स्टेडियम में बैठे छह लोगों को मैदान से बाहर भेज दिया। इस पर आइसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु स्वाहने का कहना है, "हमारे खेल में भेदभाव को लेकर कोई जगह नहीं है और हम निराश हैं कि दर्शकों की बहुत कम तादाद के बावजूद ऐसा हो रहा है। हमारी भेदभाव को लेकर नीति है, जिसे सदस्य देशों को मानना होता है और यह सुनिश्चित करना होता है कि प्रशंसक भी उसे मानें।"

आइसीसी की ओर से जारी बयान में आगे कहा गया है, " मैदान पर मौजूद अधिकारियों और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने जो कदम उठाए हम उससे खुश हैं। हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और संबंधित अधिकारियों को अपना पूरा समर्थन देते हैं। साथ ही हम खेल में हम किसी तरह से नस्लवाद को बर्दाश्त नहीं करेंगे।" बता दें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। अब देखना ये है कि उन दर्शकों पर क्या कार्रवाई की जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.