नई दिल्ली, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) भारत को T20 वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व भारतीय क्रिकेटर को रियल वर्ल्ड हीरो घोषित किया है। आइसीसी ने शनिवार को भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज जोगिंदर शर्मा को रियल वर्ल्ड हीरो करार दिया है, क्योंकि ये खिलाड़ी फिलहाल पुलिस सेवा में है और कोरोन वायरस के खिलाफ चल रही भारत की जंग में देश के लोगों की मदद कर रहा है और लगातार ड्यूटी पर तैनात है।

साल 2007 में भारत की टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के हीरो रहे जोगिंदर शर्मा हरियाणा पुलिस में डीएसपी के पद पर तैनात हैं। जोगिंदर शर्मा कोरोना वायरस की महामारी के बीच भी अपनी ड्यूटी कर रहे हैं और लॉकडाउन के समय में लोगों की मदद कर रहे हैं। इसी बात को लेकर आइसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, "साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का हीरो, 2020 में रियल वर्ल्ड हीरो।"

आइसीसी ने अपने इस ट्वीट में आगे लिखा है, "एक पुलिसकर्मी के रूप में क्रिकेट करियर के बाद में, भारत के जोगिंदर शर्मा वैश्विक स्वास्थ्य संकट (COVID 19) के बीच अपना काम कर रहे हैं।" गौरतलब है कि जोगिंदर शर्मा ने साल 2007 के टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में आखिरी ओवर किया था और टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिलाने में मदद की थी, क्योंकि उन्होंने आखिरी के ओवर में मिस्बाह उल हक को आउट किया था।

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से अब तक दुनिया में 27 हजार लोगों की जान चुकी है, जिसमें सबसे ज्यादा चीन, इटली और अमेरिका जैसे देशों को प्रभावित होना पड़ा है, जबकि चीन से निकले इस वायरस पर खुद चीन में काबू पा लिया गया है, लेकिन बाकी देशों में ये महामारी तेजी से फैल रही है। खुद भारत में करीब 1000 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 19 लोगों की मौत देश में अब तक हो चुकी है। 

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस