Move to Jagran APP

पांचवें टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा करारा झटका, आइसीसी को कहनी पड़ी ये बात

पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीव स्मिथ ने शानदार पारी खेलते हुए शतक ठोका था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 02 Jan 2018 02:40 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jan 2018 05:16 PM (IST)
पांचवें टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा करारा झटका, आइसीसी को कहनी पड़ी ये बात
पांचवें टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा करारा झटका, आइसीसी को कहनी पड़ी ये बात

दुबई, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका दिया है। आइसीसी ने  मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) की पिच को खराब करार दिया है। इसी पिच पर एशेज सीरीज़ का चौथा टेस्ट मैच खेला गया था। ये टेस्ट मैच ड्रॉ  हो गया था और इसमे सिर्फ 24 विकेट गिरे थे। मैच रेफरी रंजन मदुगले ने एक बयान में कहा, "एमसीजी पिच का उछाल मध्यम था, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता गया पिच धीमी होती चली गई।"

loksabha election banner

मदुगले ने पिच की क्‍वालिटी पर सवाल उठाते हुए कहा कि पिच की प्रकृति नहीं बदली और पांच दिनों में पिच में कोई प्राकृतिक गिरावट भी नहीं हुई थी। पिच ने बल्ले और गेंद के बीच किसी भी प्रतियोगिता की अनुमति नहीं दी, क्योंकि इस पिच से न तो बल्लेबाजों का अधिक फायदा हुआ और न ही गेंदबाजों को विकेट लेने का पर्याप्त मौका मिला।" मैच रेफरी द्वारा पिच को औसत से कम बताने पर स्टेडियम के खाते में एक डीमेरिट पॉइंट जुड़ जाएगा जबकि तीन और और पांच डीमेरिट पॉइंट उन स्टेडियम के खाते में जुड़ेंगे, जिसे खराब या अनफिट करार दिया जाएगा।

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीव स्मिथ की शानदार नाबाद शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ था। स्मिथ ने मैच के आखिरी दिन शनिवार को नाबाद 102 रनों की पारी खेली। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने दिन का अंत दूसरी पारी में चार विकेट पर 263 रनों के साथ किया। मेजबान टीम ने पहली पारी में 327 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड ने एलिस्टर कुक के नाबाद 244 रनों के आधार पर पहली पारी में 491 रन बनाते हुए 164 रनों की बढ़त ले ली थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.