नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। आइसीसी द्वारा जारी ताजा टी20 रैंकिंग में भारत के मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव दूसरे नंबर पर हैं जबकि भारत के ही एक अन्य बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। अय्यर को 6 स्थानों का फायदा हुआ है और अब वह 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं। यह सूर्यकुमार के करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। बाबर आजम अब भी नंबर वन पर बने हुए हैं।

अय्यर की रैंकिंग में सुधार वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करने के बाद हुआ है। उन्होंने 5वें और आखिरी टी20 में 40 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली थी। अय्यर के 587 प्वाइंट्स हैं। गेंदबाजों की बात करें तो रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव को भी रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में दो मैचों में छह विकेट चटकाने वाले 21 वर्षीय बिश्नोई ने 50 स्थान की छलांग लगाकर 44वां स्थान हासिल किया, जबकि पिछले गेम में तीन विकेट लेने वाले कुलदीप ने 58 पायदान की छलांग लगाकर 87वां स्थान हासिल किया है।

हालांकि भारत के सीनियर गेंदबाज भुवनेश्वर सिंह को नुकसान हुआ है। वह 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। हालांकि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 4 टी20 मैचों में 3 विकेट हासिल किए थे। आयरलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने वाले साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज रीजा हैंड्रिक्स को रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजी में साउथ अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज को 10 स्थानों का फायदा हुआ है और अब वह 18वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि लुंगी एन्गिडी 23वें स्थान पर न्यूजीलैंड के गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन नई रैंकिंग में 31वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Edited By: Sameer Thakur