नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इंटरनेशन क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ताजा रैंकिंग में भारत के सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में खेली गई पारी का फायदा हुआ है। सूर्यकुमार यादव अब नई रैंकिंग में एक स्थान ऊपर यानी दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने निर्णायक मुकाबले में 36 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली थी।

पहले नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान का कब्जा है जो इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार लय में हैं। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शानदार शतकीय पारी खेलने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अब भी तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर एडेन मार्करम चौथे नंबर पर हैं। एरॉन फिंच द्वारा नागपुर टी20 में खेली गई 31 रनों की पारी का के बाद उनके स्थान में भी बदलाव आया है। अब वह एक स्थान ऊपर यानी 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

बल्लेबाजी की रैंकिंग में सबसे बड़ा फायदा इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रुक को हुआ है जो 118 अंकों की छलांग लगाकर 29वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी तीन टी20 मैचों में क्रमश: 3, 81 और 34 रन बनाए थे।

गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रउफ को जबरदस्त फायदा हुआ है जो 7 स्थान की छलांग लगाकर 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने चौथे टी20 मैच में 3 विकेट लेकर पाकिस्तान को रोमांचक जीत दिलाई थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में प्लेयर ऑफ द मैच रहे अक्षर पटेल ने 15 स्थान की छलांग लगाई है और अब वह 18वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

एडम जंपा और भुवनेश्वर कुमार को नुकसान हुआ है। जंपा नंबर 6 पर तो भुवी नंबर 10 पर खिसक गए हैं। ऑलराउंडर की रैंकिंग में बड़ा बदलाव हुआ है और शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी नंबर वन पर पहुंच गए हैं।

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट