Move to Jagran APP

T20 World Cup 2024: ICC की प्‍लानिंग दर्शकों के लिए बनी सिरदर्द, मैच टिकट तो मिले पर फ्लाइट टिकट का रोना

भारतीय दर्शकों का बुरा हाल है। वे ही अपनी टीम का मैच देखने के लिए सफर करते हैं। अमेरिका में भारत के मैचों की टिकट महंगी थी तो वहां रहने वाले भारतीयों ने वेस्टइंडीज में मैच देखने के साथ घूमने की योजना बनाई थी। वेस्टइंडीज में भारत के मैचों की टिकट अमेरिका के मुकाबले काफी सस्ती हैं और आसानी से मिल भी गईं लेकिन यहां दूसरी समस्या उत्पन्न हो गई।

By abhishek tripathiEdited By: Rajat Gupta Sat, 22 Jun 2024 05:00 AM (IST)
भारतीय फैंस को करना पड़ रहा परेशानी का सामना। इमेज- बीसीसीआई

अभिषेक त्रिपाठी, जागरण एंटीगुआ : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की विश्व कप प्लानिंग दर्शकों के लिए सिरदर्द बन गई है। आईसीसी ने शुरुआत में टिकट निकाले और जिनको लाटरी के जरिये टिकट मिल गए वे खुद को खुशकिस्मत समझने लगे लेकिन जल्द ही उनको अपनी किस्मत पर रोना आने लगा क्योंकि उनको मैच टिकट तो मिल गई लेकिन एक टापू से दूसरे टापू पर जाने के लिए फ्लाइट टिकट नहीं मिल रही।

अमेरिका से वेस्‍टइंडीज आए

भारतीय दर्शकों का ज्यादा बुरा हाल है क्योंकि वे ही अपनी टीम का मैच देखने के लिए ज्यादा सफर करते हैं। अमेरिका में भारत के मैचों की टिकट बहुत महंगी थी तो वहां रहने वाले भारतीयों ने वेस्टइंडीज में मैच देखने के साथ घूमने की योजना बनाई थी। वेस्टइंडीज में भारत के मैचों की टिकट अमेरिका के मुकाबले काफी सस्ती हैं और आसानी से मिल भी गईं लेकिन यहां दूसरी समस्या उत्पन्न हो गई।

ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर के इंटरव्यू में हो गई गड़बड़, अब कोच बनना पक्का नहीं? पूर्व ओपनर के बयान ने खुद उठा दिए सवाल

सेंट लूसिया नहीं पहुंच पाऊंगी

न्यूयार्क से बारबाडोस और बारबाडोस से एंटीगुआ पहुंची सिमरन ने कहा कि मुझे भारत के सुपर-8 के तीनों मैच के टिकट मिल गए थे। मैं न्यूयार्क से बारबाडोस और बारबाडोस से एंटीगुआ तो पहुंच गई लेकिन सेंट लूसिया नहीं पहुंच पाऊंगी। भारत को शनिवार को एंटीगुआ में बांग्लादेश और सोमवार को सेंट लूसिया में आस्ट्रेलिया से भिड़ना है। मेरे पास मैच टिकट हैं लेकिन इन छोटे-छोटे देशों के बीच उतनी फ्लाइट ही नहीं हैं कि इतने सारे लोग इधर से उधर जा पाएं। अमेरिका में भारतीय टीम का कार्यक्रम अच्छा था लेकिन यहां पर हर दूसरे दिन मैच है। ऐसे में मैच के अगले दिन फ्लाइट टिकट सोल्ड आउट हैं।

सेंट लूसिया से गुयाना की फ्लाइट नहीं मिली

वहीं फ्लोरिडा से यहां आने वाले राकेश ने कहा कि मुझे एंटीगुआ से सेंट लूसिया जाने की फ्लाइट मिल गई है लेकिन उसमें मेरा कचूमर निकल जाएगा। उन्होंने कहा कि मैच खत्म होते ही मैं एयरपोर्ट भागूंगा और वहां से बारबाडोस की फ्लाइट पकडूंगा। इसके बाद बारबाडोस से पोर्ट आफ स्पेन और पोर्ट आफ स्पेन से सेंट लूसिया पहुंचूंगा। हालांकि मुझे सेंट लूसिया से गुयाना की फ्लाइट नहीं मिली है। अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंचती है तो उसका मुकाबला 27 जून को गुयाना में खेला जाएगा। इस समय सेंट लूसिया से गुयाना पहुंचना नामुमकिन है। ये सब द्वीप हैं और यहां से एक-दूसरे देश जाने के लिए दो ही हवाई और जल मार्ग से ही जा सकते हो। फ्लाइट सारी सोल्ड आउट हैं और जल मार्ग से जाने में आप मैच के बाद पहुंचोगे।

ये भी पढ़ें: क्या सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली को दिया धोखा? अक्षर पटेल ने ये सवाल क्यों किया