Move to Jagran APP

आइसीसी वनडे रैंकिंग: डिकाक व वान डेर डूसन ने लगाई लंबी छलांग, जानें- रोहित और विराट किस स्थान पर

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डिकाक और हमवतन रस्सी वान डेर डूसन ने हाल ही में भारत के खिलाफ अपनी टीम को 3-0 से यादगार जीत दिलाने में अहम योगदान निभाया था। इसका फायदा उन्हें आइसीसी वनडे रैंकिंग में मिला है।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 03:06 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 03:06 PM (IST)
आइसीसी वनडे रैंकिंग: डिकाक व वान डेर डूसन ने लगाई लंबी छलांग, जानें- रोहित और विराट किस स्थान पर
क्विंटन डिकाक वनडे रैंकिंग में टाप-5 में। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसियां। दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डिकाक और हमवतन रस्सी वान डेर डूसन ने हाल ही में भारत के खिलाफ अपनी टीम को 3-0 से यादगार जीत दिलाने में अहम योगदान निभाया था। इसका फायदा उन्हें आइसीसी वनडे रैंकिंग में मिला है। डिकाक शीर्ष पांच में हैं। आइसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के बाद पहली बार वह टाप पांच में पहुंचे हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ सीरीज में 229 रन बनाए। इसमें केपटाउन में आखिरी मैच में 124 मैच रन की पारी शामिल है।। 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' रहा यह खिलाड़ी रैंकिंग में चार पायदान ऊपर चढ़ा है।

loksabha election banner

वहीं सीरीज में 218 रन बनाने वाले वान डेर डूसेन 10 पायदान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। कप्तान टेंबा बावुमा ने बड़ा छलांग लगाई प है। वह 80 से करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 59 पर पहुंच गए हैं। इसमें अफगानिस्तान-नीदरलैंड सीरीज और श्रीलंका-जिम्बाब्वे सीरीज का आखिरी मैच भी शामिल है।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले नंबर पर

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिए सबसे ज्यादा 169 रन बनाया। उन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है। वह 15 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। रैंकिंग में सबसे ऊपर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं। दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमश: विराट कोहली और रोहित शर्मा। रिषभ पंत पांच पायदान के फायदे से 82वें स्थान पर हैं। 

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को भी रैंकिंग में काफी फायदा हुआ

टीम इंडिया के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन का दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों को भी काफी फायदा हुआ है। तेज गेंदबाज लुंगी नगीदी सीरीज में पांच विकेट लेने के बाद शीर्ष 20 में वापस आ गए हैं और स्पिनर केशव महाराज करियर की सर्वश्रेष्ठ 33वें स्थान पर हैं। सीरीज में छह विकेट लेने के बाद एंडिले फेहलुकवायो सात पायदान के फायदे से 52वें स्थान पर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.